Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Tourism: आदि कैलाश-ओम पर्वत यात्रा शुरू, 15 यात्री भीमताल से हुए रवाना

Adi Kailash - Om Parvat Yatra केएमवीएन ने आदि कैलाश-ओम पर्वत यात्रा के दूसरे चरण के पहले बैच के 15 यात्रियों का फूलों की माला पहनाकर और कुमाऊंनी टोपी पहनाकर स्वागत किया। यात्रियों को केएमवीएन भीमताल लाया गया जहां से उन्हें आदि कैलाश के लिए रवाना किया गया। यह यात्री 22 से 29 सितंबर तक आदि कैलाश यात्रा करेंगे।

By khemraj verma Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
Adi Kailash-Om Parvat Yatra: दूसरे चरण के प्रथम बैच में 15 यात्रियों के दल को भेजा गया।

जासं, भीमताल। Adi Kailash-Om Parvat Yatra: कुमाऊं मंडल विकास निगम की तरफ से संचालित आदि कैलाश-ओम पर्वत यात्रा रविवार से शुरू हो गई।

दूसरे चरण का प्रथम बैच में 15 यात्रियों के दल को आदि कैलाश के लिए रवाना किया गया। जिसमें सात पुरुष और आठ महिलाएं शामिल हैं। इन यात्रियों को रविवार सुबह 6:05 बजे काठगोदाम से एक कार और एक बस के माध्यम से केएमवीएन भीमताल लाया गया।

केएमवीएन के मैनेजर संजय कुमार आर्या एवं अन्य कर्मियों ने कुमाऊंनी म्यूरियल पर फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही उपहार के रूप से सभी यात्रियों को कुमाऊंनी टोपी पहनाई। इसके बाद इन यात्रियों को सुबह 8:04 बजे आदि कैलाश-ओम पर्वत यात्रा के लिए रवाना किया गया।

यात्री 22 से 29 सितंबर तक आदि कैलाश यात्रा करेंगे

कुमाऊं मंडल विकास निगम के जीएम विजय नाथ शुक्ल के निर्देशानुसार दूसरे चरण के प्रथम बैच में 15 यात्रियों के दल को आदि कैलाश यात्रा के लिए भेजा गया। यह यात्री 22 से 29 सितंबर तक आदि कैलाश यात्रा करेंगे। इनमें तीन कर्नाटक, पांच बैंगलुरु, एक महाराष्ट्र, तीन तमिलनाडु और तीन जम्मू के यात्री शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए जरूरत के मुताबिक कर्मचारियों की तैनाती की जा चुकी है। हर दल के लिए कर्मचारी गाइडों की तैनाती भी की है।

केएमवीएन भीमताल के मैनेजर संजय कुमार आर्या ने बताया कि आदि कैलाश-ओम पर्वत यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए सभी प्रकार के इंतजाम किया जा चुका है। जिससे यात्रियों को कोई परेशानी न हो।