Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer Bharti Rally 2022 : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर रानीखेत में अग्निवीर बनने को दौड़े बागेश्वर के 3574 नौजवान

Agniveer Bharti Rally at KRC Ranikhet बागेश्वर जनपद की भी तहसीलों से पंजीकृत 4256 में से प्रीहाइट टेस्ट के बाद 3574 युवा देशसेवा का जज्बा ले मैदान में दौड़े। इनमें सफल युवाओं के दस्तावेजों की जांच के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा में दमखम परखा गया।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 01:37 PM (IST)
Hero Image
Agniveer Bharti Rally 2022 : भर्ती रैली के तीसरे दिन सोल्जर जनरल ड्यूटी पद के लिए आजमाया भाग्य

रानीखेत, जागरण संवाददाता : Agniveer Bharti Rally 2022 : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में अग्निवीर भर्ती रैली के तीसरे दिन भारतीय सेना का अंग बनने की धुन पाले उत्साहित नौजवानों का रेला उमड़ पड़ा।

सोल्जर जनरल ड्यूटी (सैनिक जीडी) के लिए बागेश्वर जनपद की भी तहसीलों से पंजीकृत 4256 में से प्रीहाइट टेस्ट के बाद 3574 युवा देशसेवा का जज्बा ले मैदान में दौड़े। इनमें सफल युवाओं के दस्तावेजों की जांच के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा में दमखम परखा गया।

सैनिक जीडी के लिए मंगलवार को नैनीताल, रामनगर, हल्द्वानी, कालाढूंगी व लालकुआं तहसील के युवाओं को भर्ती का मौका दिया जाएगा। आर्मी रिक्रूट अधिकारी (एआरओ) के अधीन चल रही भर्ती रैली के तहत अग्निवीर सैनिक बनने की तमन्ना लेकर पहुंचे बागेश्वर जनपद के युवाओं ने भर्ती रैली में गजब का उत्साह दिखाया।

बीते रोज केआरसी मुख्यालय पहुंचे नौजवान मध्यरात्रि बाद ही भारतीय सेना के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान के मुख्य गेट पर कतारबद्ध हो गए। सोमवार को सुबह छह बजे से भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई।

प्रीहाइट टेस्ट में पास 3574 युवा दौड़ के लिए मैदान में उतरे। सफल नौजवानों को शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने के बाद चिकित्सीय परीक्षण की कसाैटी पर खरा उतरना होगा।

भर्ती रैली में अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और उधम सिंह नगर की सभी तहसीलों से 30684 नौजवानों ने अग्निवीर सैनिक जीडी, टेक्निकल, क्लर्क व एसकेटी, ट्रेड्समैन की विभिन्न श्रेणियों में भर्ती होकर देशसेवा के उद्देश्य से पंजीकरण कराया है।

तीन दिन की रैली में अब तक पंजीकृत 9272 में से 6627 युवा दौड़ में हिस्सा ले चुके हैं। भर्ती प्रक्रिया 31 अगस्त तक चलेगी। संयुक्त मजिस्ट्रेट जयकिशन के साथ ही सीओ तिलक वर्मा व कोतवाल नासिर हुसैन ने कानून व शांति व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने किसी भी तरह की गड़बड़ी पर अंकुश व फर्जीवाड़ा रोकने को गठित उड़नदस्ता दल को युवाओं के लिए ठहरने के लिए चयनित केंद्रों के नियमित निरीक्षण के निर्देश दिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें