Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवक की पिटाई करने पर गुस्साए लोगों ने घेरा थाना, हंगामे के बाद SSP ने दारोगा को किया लाइन हाजिर

उत्तराखंड के भीमताल में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है। खनस्यू थाने के एक दारोगा और सिपाही ने टांडा गांव के एक युवक को बेरहमी से पीटा। युवक के शरीर पर चोट के गहरे निशान हैं। गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया और आरोपितों को सस्पेंड करने की मांग की। सीओ के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।

By khemraj verma Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 22 Sep 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
युवक की पिटाई करने पर लोगों ने खनस्यू थाना का घेराव करके सौंपा ज्ञापन। जागरण

जागरण संवाददाता, भीमताल ओखलकांडा ब्लाक की ग्राम पंचायत टांडा के एक युवक को खन्स्यू थाने के एक दारोगा व सिपाही ने पीट दिया। पुलिस की पिटाई से युवक के शरीर में चोट के गहरे निशान बने हुए हैं। गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

आरोपितों को सस्पेंड करने की मांग की। सीओ के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए। वहीं, शाम को एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने दारोगा सादिक हुसैन को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस को दी प्राथमिकी में टांडा गांव निवासी मनमोहन सिंह ने कहा कि शुक्रवार को उन्होंने खनस्यूं बाजार में बिना अनुमति के घूम रहे संदिग्ध फेरी वाले से आधार कार्ड दिखाने को बोला था। इसपर फेरी वाला उल्टा उलझने लग गया, इसके बाद थाने में जाकर शिकायत करने लगा।

आरोप है कि फेरी वाले की शिकायत पर थाने में तैनात एक दारोगा अपने साथ सिपाही को लेकर आया और उन्हें जबरदस्ती थाने ले गया। जहां उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। पुलिस की पिटाई से उसके शरीर में गहरे घाव बने हुए हैं। उन्होंने पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की है। कहा कि अगर पुलिस का इसी तरह का रवैया रहा तो क्षेत्र में घुमने वाले संदिग्धों के हौसले बुलंद होंगे। जिससे आपराधिक घटनाएं भी बढ़ेंगी।

लोगों के विरोध की सूचना मिलते ही सीओ भवाली सुमित पांडे ने फोन के माध्यम से उक्त मामले की तीन दिन में जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है। तब जाकर मामला शांत हुआ। वहीं, शाम को एसएसपी ने थाने थाने में तैनात दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। यहां भाजयुमो मंडल अध्यक्ष मदन परगांई, बीडीसी सदस्य रवि गोस्वामी, रोहित थुवाल, शिवदत्त सुयाल, राजेंद्र भंडारी, राजू बर्गली, कमल भट्ट, पंकज सुयाल व शेखर थुवाल आदि मौजूद रहे।

खनस्यू थाना प्रभारी, रोहिताश सागर ने बताया-

मामले की प्राथमिकी मिली है, जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: SDM के पेशकार ने ली पचास हजार की रिश्वत, IAS रोशन जैकब ने कर दिया निलंबित; कई और अधिकारियों पर भी गिरी गाज

इसे भी पढ़ें: कानपुर में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर रखा सिलेंडर; मौके पर LIU और रेलवे की टीम मौजूद