Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिस अंकित ने Haldwani के कारोबारी को किया कॉल, उसने बरसाई थी सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां...पुलिस में हड़कंप

Sidhu Moosewala Murder सिद्धू मूसेवाला को 29 मई 2022 को बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला मौत के घाट उतार दिया था। वहीं अब हलद्वानी के कारोबारी अंकुर अग्रवाल के मामले में भी अंकित का नाम आया था। पंजाब पुलिस ने मामले में कई लोगों गिरफ्तार भी किया था। 19 साल के शूटर अंकित सिरसा ने मूसेवाला पर गोलियां बरसाई थी।

By govind singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:46 AM (IST)
Hero Image
Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला को बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला मौत के घाट उतार दिया था।

गोविंद बिष्ट, जागरण, हल्द्वानी। Sidhu Moosewala Murder: कम उम्र में अपनी आवाज के दम पर दुनिया भर में नाम कमाने वाले सिद्धू मूसेवाला को 29 मई 2022 को बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला मौत के घाट उतार दिया था। इस हत्याकांड में विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के अलावा जेल में बंद लारेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था।

पंजाब पुलिस ने मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था। जिसमें 19 साल का शूटर अंकित सिरसा भी शामिल था। जिसने दोनों हाथों से मूसेवाला के ऊपर गोलियां बरसाई थी। वहीं, कारोबारी अंकुर अग्रवाल के मामले में भी सोनू से पहले अंकित का नाम आया था। क्योंकि, वाट्सएप संदेश में रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के लिए सोनू ने खुद को अंकित सिरसा ही बताया था। इसलिए हल्द्वानी कोतवाली में मामला भी उसी के विरुद्ध दर्ज किया गया।

लारेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा सोनू मास्टरमाइंड

हालांकि, अब तक की जांच में यह साफ हो गया है कि अंकित नहीं बल्कि लारेंस बिश्नोई गैंग का दूसरा गुर्गा सोनू ही हल्द्वानी के मामले का मास्टरमाइंड है। आभूषण कारोबारी अंकुर अग्रवाल को अंकित सिरसा के नाम से धमकी मिलने के बाद हल्द्वानी पुलिस भी चौंक गई थी। मूलरूप से हरियाणा के सोनीपत स्थित सिरसा गांव का रहना वाला अंकित वर्तमान में जेल में बंद है।

वहीं, लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े सदस्य देश के कई राज्यों में सक्रिय होने की वजह से मामले को गंभीरता से लिया गया। जिसके बाद जांच अधिकारी दीपक बिष्ट ने छानबीन करते-करते पजाब के डेराबस्सी तक पहुंच गए। यहां पता चला कि सोनू कुमार नाम का युवक जिसे स्थानीय पुलिस ने अवैध हथियारों संग गिरफ्तार किया है। कारोबारी को रंगदारी के नाम पर धमकाने वाला वही था।

पुलिस हिरासत में उसने यह बात कबूली भी है। हालांकि, आगे की विवेचना के लिए पुलिस को उस मोबाइल की जरूरत भी होगी। जिससे रंगदारी से जुड़े संदेश भेजे गए थे। सूत्रों की माने तो देवेंद्र और नागेंद्र से पूछताछ में कई अहम तथ्य पुलिस के हाथ लगे हैं। सूत्रों की माने तो अंकुर के अलावा हल्द्वानी के कई अन्य कारोबारियों को लेकर भी नागेंद्र ने रैकी की थी।

मामला लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा होने के कारण आशंका है कि हल्द्वानी या आसपास के कुछ और लोगों के तार भी गैंग से जुड़े हो। इस संबंध में गंभीरता से जांच होगी। मुख्य आरोपित सोनू कुमार को न्यायालय के माध्यम से तलब किया जाएगा।

- प्रकाश चंद्र, एसपी सिटी हल्द्वानी