Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर ट्रैक पर आई बरेली-काशीपुर डेमू, अब पुलिस के कड़े पहरे में दौड़ेगी

बरेली से लालकुआं- काशीपुर के बीच चलाई जा रही अत्याधुनिक डेमू ट्रेन फिर दौड़ेगी।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 13 Oct 2018 06:00 AM (IST)
Hero Image
फिर ट्रैक पर आई बरेली-काशीपुर डेमू, अब पुलिस के कड़े पहरे में दौड़ेगी

संवाद सहयोगी, लालकुआं : बरेली से लालकुआं- काशीपुर के बीच चलाई जा रही अत्याधुनिक डेमू ट्रेन अब पुलिस के पहरे में चलाई जाएगी। पिछले दिनों अराजक तत्वों ने इसके अंदर के सामान चोरी कर लिए थे और बोगियों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया था। इसके बाद रेलवे ने यह निर्णय लिया है।

शुक्रवार को लालकुआं स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला कोचों में लगे सीसीटीवी व अन्य स्रोतों से मामले की जांच की जा रही है। डेमू ट्रेन में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे पुलिस का पहरा बढ़ाया जाएगा। मेट्रो ट्रेन जैसी सुविधाओं से लैस इस ट्रेन को 29 सितंबर को इज्जतनगर रेलवे स्टेशन से केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने हरी झंडी दिखाई थी। इसके बाद एक अक्टूबर से इसका संचालन नियमित तौर पर शुरू कर दिया गया था। मगर कुछ ही दिनों बाद इसमें चोरी का मामला सामने आ गया। सात अक्टूबर को जब सफाईकर्मी बोगी में सफाई करने पहुंचे तो शौचालय में रखे मग व दरवाजों के हैंडल समेत कई सामान गायब मिले। कई लोगों ने जेबें कटने की शिकायत की थी। इसके कारण कुछ समय तक ट्रेन का संचालन रेलवे ने बंद कर दिया था। इसे शुक्रवार से पुन: चालू किया गया है।

.

हावड़ा एक्सप्रेस व गरीब रथ के बढ़ेंगे फेरे, भेजा प्रस्ताव

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीआरएम ने बताया कि वाराणसी जाने वाली हावड़ा एक्सप्रेस और जम्मूतवी जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाए जाएंगे। इसके लिए मंडल मुख्यालय ने रेल मंत्रालय को दोनों मामलों में प्रस्ताव भेज दिया है। जल्द ही फेरे बढ़ाने की संस्तुति मिल जाएगी। साथ ही बताया कि नॉन इंटरलॉकिंग सिस्टम का निर्माण कार्य चल रहा है, जो नवंबर तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद प्लेटफार्म नंबर पाच को यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। स्टेशन में गंदगी देख बिफरे डीआरएम

संवाद सहयोगी, लालकुआं : मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार सिंह ने लालकुआं रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन परिसर में पसरी गंदगी, निर्माण कार्यो में लापरवाही व पानी के लिकेज पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने स्टेशन के विस्तारीकरण में आड़े आ रहे अतिक्रमण हटाने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों से मंत्रणा की। प्लेटफार्म नंबर एक व ओवरहेड टैंक के नीचे पसरी गंदगी, प्लेटफार्म में जमी घास व पानी की मेनलाइन में बने लीकेज को देखकर अधिकारियों की फटकार लगाई। उन्होंने प्लेटफार्म नंबर एक व दो के बीच काफी पुराने टीन शेड की रंगाई पुताई कर उसे आधुनिक बनाने व पार्किंग स्थल पर सुंदर ग्लोशाइन बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान विकलागों के लिए बनाए जा रहे शौचालय का एक सप्ताह में निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अनूप कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी सीएल शाह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.अरुण खुन्नू, वरिष्ठ मंडल दूरसंचार इंजीनियर रितेश कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय नागेंद्र कुमार, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सुमित गर्ग, मंडल यात्रिक इंजीनियर नवीन सिंह, स्टेशन अधीक्षक नीरज कुमार व इंसपेक्टर आरपीएफ वीके सिंह सहित भारी संख्या में अधिकारी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें