Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhimtal Accident: ब‍िजली का पोल लेकर जा रहा प‍िकअप खाई में गिरा, छात्रा की मौत; सात लोग घायल

भीमताल से ऊर्जा निगम के ठेकेदार का एक पिकअप वाहन विद्युत पोल लेकर ओखलकांडा की ओर जा रहा था। पटरानी के पास वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। हादसे में पटरानी निवासी नीमा परगांई (20) पुत्री दुर्गादत्त निवासी की मौत हो गई। साथ ही चालक अरुण मनोज भट्ट प्रेमा परगाई चनी परगाई निखिल राणा देवेंद्र सिंह और भोला घायल हो गए। घायलों को हल्द्वानी एसटीएच भेजा गया है।

By khemraj verma Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:44 AM (IST)
Hero Image
ओखलकांडा में दुर्घटनाग्रस्त वाहन, छात्रा नीमा परगाई की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता,  भीमताल। ओखलकांडा के थाना खनस्यूं क्षेत्र में बुधवार शाम विद्युत पोल लेकर जा रहा पिकअप वाहन खाई में गिर गया। हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना पर पहुंचे धारी एसडीएम केएन गोस्वामी और खनस्यूं थाना पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस की मदद से एसटीच हल्द्वानी भेजवाया। जहां पर घायलों का उपचार चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार की शाम भीमताल से ऊर्जा निगम के ठेकेदार का एक पिकअप वाहन विद्युत पोल लेकर ओखलकांडा की ओर जा रहा था। पटरानी के पास वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया। हादसे में पटरानी निवासी नीमा परगांई (20) पुत्री दुर्गादत्त निवासी की मौत हो गई। साथ ही चालक अरुण, मनोज भट्ट, प्रेमा परगाई, चनी परगाई, निखिल राणा, देवेंद्र सिंह और भोला घायल हो गए। घायलों को हल्द्वानी एसटीएच भेजा गया है।

हल्‍द्वानी एमबीपीजी की छात्रा थी नीमा 

लोगों के अनुसार, नीमा, प्रेमा और चनी शाम को लूगड़ स्थित पनचक्की से आटा लेकर घर को जा रहे थे। उन्होंने रास्ते में वाहन से लिफ्ट मांगी थी। नीमा हल्द्वानी एमबीपीजी की छात्रा थी। वहीं, अधिकारियों को भी क्षेत्र में नेटवर्क की दिक्कत के चलते हादसे की जानकारी समय से नहीं मिल पाई। वहीं, रात को स्थानीय छात्र नेता दीपक मेवाड़ी समेत अन्य लोग भी मदद को अस्पताल पहुंच गए।  उन्होंने में मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, बेटी की मौत से स्वजन में कोहराम मचा है।  वाहन चेंकिंग नहीं आई काम, लोडेड वाहन ढो रहे सवारी विद्युत पोलों से लोडेड वाहन सवारी ढो रहा था। जिसका खुलासा हादसा होने के बाद हुआ, ऊर्जा निगम के ठेकेदार का पिकअप वाहन विद्युत पोल से लोड होकर जा रहा था। इसके अलावा उसने वाहन में सवारियां भर रखी थी। इसी लापरवाही के चलते एक छात्रा की जान चली गई और सात घायल हो गए।

अनियंत्रित और ओवर लोड होकर दौड़ रहे वाहन पुलिस और प्रशासन के कार्रवाई को भी धता बता रहे हैं। जिम्मेदारों को ऐसे वाहन नहीं दिखाई दे रहे हैं। अब इन परिवारों के घायलों का खर्चा कौन उठाएगा, सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं।

एसडीएम धारी केएन गोस्‍वामी ने कहा क‍ि  हादसे में एक युवती की मौत हुई है। घायलों को उपचार के लिए हल्द्वानी एसटीएच भेजा गया है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। मृतक को आपदा के तहत उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

ऊर्जा निगम का काम कराने वाले ठेकेदार ने वाहन को हायर किया था। जानकारी मिली है कि पटरानी के पास रोड की चौड़ाई कम होने की वजह से गाड़ी खाई में गिर गई। गाड़ी का इंश्योरेंस है या नहीं, इसकी जांच करवाई जाएगी। क्योंकि, अगर गाड़ी का इंश्योरेंस होगा तो पीड़ित के स्वजन को मुआवजा मिल सकता है।-  काजल रैकुनी, एसडीओ ऊर्जा निगम भीमताल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें