Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand में चोरी का अजब मामला, चोर ने पहले हाथ धोकर भगवान को किया नमस्‍कार; फिर मंदिर से चुरा ली मूर्ति

Uttarakhand Crime News उत्तराखंड के कोसी बैराज स्थित एक छोटे मंदिर से एक चोर ने पीतल की मूर्ति चुरा ली। हैरानी की बात यह है कि चोरी करने से पहले चोर ने मंदिर के सामने खड़े होकर हाथ जोड़कर माफी भी मांगी। पूरी घटना मंदिर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By trilok rawat Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 20 Sep 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: पुलिस को दी जाएगी तहरीर। प्रती‍कात्‍मक तस्‍वीर

जासं, रामनगर। Uttarakhand Crime News: कोसी बैराज स्थित छोटे मंदिर से चोर पीतल की मूर्ति उड़ा ले गया। इससे पहले मंदिर के सामने खड़े होकर हाथ जोड़कर माफी भी मांगी।

कोसी बैराज के समीप पेड़ के नीचे एक छोटा मंदिर बना है। समीप ही दुकान में लगे सीसीटीवी में एक युवक मूर्ति चोरी करते नजर आ रहा है। युवक ने पहले हाथ धोए। इसके बाद मंदिर में रखी मूर्ति के आगे कुछ देर तक हाथ जोड़ता दिख रहा है। फिर मूर्ति चुराकर जेब में रख चलता बना।

यह भी पढ़ें- गाय के दूध से बना पनीर खाया होगा, लेकिन क्‍या कभी चखा है याक के दूध से बने चुरपी का स्‍वाद?

दुकानदार अशोक गुप्ता ने बताया कि युवक नशेड़ी किस्म का प्रतीत हो रहा है। इसी जगह से पूर्व में भी चोर एक मूर्ति चुराकर ले गया था। मूर्ति चुराते तब भी युवक की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हुई थी। घटना बुधवार शाम की है। पुलिस को तहरीर दी जाएगी।

साइबर ठगी होने से बचा रेस्टोरेंट संचालक

भीमताल में रामलीला मैदान मार्ग पर ब्लाक रोड के रेस्टोरेंट संचालक प्रदीप पाठक से एक अनजान व्यक्ति ने फोन के माध्यम से गुरुवार को साइबर ठगी करने का प्रयास किया। लेकिन रेस्टोरेंट संचालक सूझबूझ से बच गया। प्रदीप ने बताया कि गुरुवार को एक अनजान व्यक्ति का उनके मोबाइल पर फोन आया था।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand के किसानों ने बदला फसल का ट्रेंड, ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती और सूखे को भी झेल लेता है यह अनाज

उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति ने उन्हें उनका परचित होने की बात कहकर विश्वास में लिया। कहा कि एक व्यक्ति को उधार लिया हुआ पैसा देना है। इसलिए आप अपना गूगल पे नंबर दे दीजिए ताकि उसमें पैसा डाल दिया जाए। प्रदीप ने नंबर दे दिया।

उन्होंने कहा कि थोड़ी देर बाद उनके मोबाइल नंबर पर तीस हजार रुपये आने का मैसेज आया। शक होने पर उन्होंने बैंक से जानकारी ली तो उनके खाते में पैसा नहीं आया था। उन्होंने कहा कि पैसा नहीं आने पर उक्त व्यक्ति से पुलिस में शिकायत कहने की बात कही तो उसने फोन बंद कर दिया। पाठक ने कहा कि उनकी सूझबूझ से वह ठगी का शिकार होने से बच गए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर