Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेहंदी की रात डांस कर रही थी दुल्हन, अचानक हुआ कुछ ऐसा... मच गई चीख पुकार

भीमताल के एक रिजॉर्ट में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मेहंदी कार्यक्रम के दौरान डांस करते हुए दुल्हन ही बेहोश हो गई। आनन-फानन में रिश्तेदार उसे नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से पल भर में हंसी-खुशी का माहौल गमगीन हो गया। पिछले कुछ वर्षों में इस तरह की घटनाओं में एकाएक इजाफा देखने को मिला है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 17 Jun 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, भीमताल। नौकुचियाताल स्थित एक रिजार्ट में शनिवार की देर रात मेहंदी समारोह में स्टेज पर डांस करते समय अचानक दुल्हन बेहोश हो गई। इससे स्वजन और रिश्तेदारों में हड़कंप मच गया। उसे भीमताल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, लेकिन डाक्टरों के काफी प्रयास के बाद भी दुल्हन की जान नहीं बच पाई। घटना से स्वजन में कोहराम मचा है।

भीमताल थानाध्यक्ष जगदीप नेगी ने बताया कि डॉ. संजय कुमार जैन निवासी द्वारका नई दिल्ली ने अपनी बेटी श्रेया जैन की शादी के लिए नौकुचियाताल आए थे। यहां एक रिजार्ट में शादी कार्यक्रम होना था। लड़के का परिवार भी शादी के लिए यहां पहुंचा था। लड़का और लड़की दोनों ही आइटी सेक्टर में काम करते थे।

शनिवार को ही दिन में नौकुचियाताल में दोनों की सगाई हुई थी और शाम में मेहंदी समारोह चल रहा था। रविवार को शादी होनी थी, मगर मेहंदी समारोह में दुल्हन श्रेया स्टेज पर डांस करते समय बेहोश हो गई। यह देख हड़कंप मच गया। आननफानन में बेटी को बेहोशी की हालत में ही स्वजन भीमताल सीएचसी ले गए।

सीएचसी में डॉ राशिद ने उसे बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह बच नहीं पाई। डॉ. राशिद ने बताया कि प्राथमिक जांच में हृदयाघात से मौत की बात सामने आई है, मगर स्वजन ने पोस्टमार्टम नहीं कराने दिया।

थानाध्यक्ष डॉ. जगदीप नेगी ने बताया कि दुल्हन के पिता डॉ. संजय ने भीमताल थाने में एक प्रार्थना पत्र देकर कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं करने की मांग की, जिसके बाद वे शव लेकर वापस चले गए। रविवार को स्वजन ने रानीबाग में समाजसेवी हेमंत गौनिया की मदद से विद्युत इलेक्ट्रिक मशीन में उसका अंतिम संस्कार किया। जवान बेटी की मौत के बाद से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें