Move to Jagran APP

coronavirus : नैनीताल में प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने कोराना को लेकर चिकित्‍सकों संग की बैठक

कोरोना को लेकर देशव्यापी चिंता के बीच स्वास्थ्य महकमा अब भावी चुनौतियों से निपटने को रणनीति बनाने में जुट गया है। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ केएस धामी ने मातहतों संग बैठक की।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Fri, 13 Mar 2020 11:50 AM (IST)
Hero Image
coronavirus : नैनीताल में प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ने कोराना को लेकर चिकित्‍सकों संग की बैठक
नैनीताल, जेएनएन : कोरोना को लेकर देशव्यापी चिंता के बीच स्वास्थ्य महकमा अब भावी चुनौतियों से निपटने को रणनीति बनाने में जुट गया है। इसी के मद्देनजर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ केएस धामी ने चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों की बैठक ली। बीडी  पांडेय महिला व पुरुष अस्पताल सभागार में हुई बैठक में तय किया गया कि अस्पताल में आने वाले सर्दी, जुखाम व खांसी के मरीजों को सीधे पर्ची काउंटर से ही चिन्हित कर फिजिशियन के पास भेजा जाएगा। इसके लिए एक पीआरडी तैनात किया जाएगा।

अस्पताल के चिकित्सकों व कर्मचारियों का अवकाश लंबे समय के लिए स्‍वीकृत नहीं किया जाएगा। किसी भी तरह के संदिग्ध मरीज पाए जाने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाएगा। प्रत्येक कर्मचारी को ड्यूटी अवधि में मास्क पहनना जरूरी है।  एक फार्मेसिस्ट, वार्ड बॉय, एम्बुलेंस के साथ मुस्तैद रहेंगे।  बैठक में सौ मास्क, सेनेटाइजर,  आक्सीजन के जम्बो सिलेंडर, डिजिटल थरमामीटर मंगाया जाएगा। होटल संचालकों से संदिग्ध मरीज होने पर सूचना देने को कहा गया। उधमसिंह नगर में विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रशिक्षण से लौटे वरिष्ठ फिजिशियन डॉ एमएस दुग्ताल द्वारा सावधानियां बताई गई। बैठक में डॉ संजीव खर्कवाल, डॉ पंकज वर्मा, डॉ गिरीश पांडे आदि थे।

यह भी पढ़ें : कोराना वायरस से बचाव के कारण राशन की दुकानों में पीओएस मशीन पर प्रतिबंध

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर में चेकिंग के दौरान कट्टा और पांच कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।