Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Communal Clash in Haldwani: युवती तहरीर देने से मुकरी, भाई ने नूर मोहम्मद पर दर्ज कराया केस

Communal Clash in Haldwani हल्द्वानी में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है। एक युवती के घर में जबरन घुसने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक मुस्लिम कारोबारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में युवती ने पहले तहरीर देने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में हिंदूवादी संगठनों और क्षेत्र के लोगों के दबाव में आकर तहरीर दी।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
Communal Clash in Haldwani: पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी । Communal Clash in Haldwani: दमुवाढूंगा में युवती के घर में घुसे माड्यूलर किचर कारोबारी नूर मोहम्मद पर पुलिस ने प्राथमिकी कर ली है। युवती के भाई ने नूर मोहम्मद पर बहन को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इस मामले में युवती तहरीर देने से मुकर गई।

दमुवाढूंगा निवासी युवक ने बताया कि मुखानी के गैस गोदाम रोड स्थित देव गंगा विहार कालोनी निवासी माड्यूलर किचन कारोबारी नूर मोहम्मद गुरुवार रात उसके घर में जबरन घुस गया। नूर मोहम्मद को देखकर उनकी बहन ने शोर मचाया। इसके बाद नूर गालीगलौज कर हुए जान से मारने की धमकी देने लगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बर्फ की मात्रा 30 सालों में 36.75 प्रतिशत घटी, गर्मी के प्रभाव से स्नो लाइन भी सरक रही ऊपर

घर में खड़ी तीन बाइकों में आग लगा दी थी

स्थानीय लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। इधर, गुरुवार रात युवती ने कारोबारी के परिचित होने की बात कहते हुए तहरीर देने से मना कर दिया था। शुक्रवार को जब मामले ने तूल पकड़ा तो हिंदूवादी संगठन व क्षेत्र के लोगों ने कारोबारी के घर पहुंचकर तोड़फोड़ की। घर में खड़ी तीन बाइकों में आग लगा दी थी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया। शुक्रवार रात तक युवती और उसके भाई के बीच तहरीर देने व न देने को लेकर बातचीत हुई। रात करीब 12 बजे तहरीर दी गई। काठगोदाम पुलिस ने कारोबारी नूर मोहम्मद के विरुद्ध घर में जबरन घुसने, जान से मारने की धमकी देने की धारा में केस दर्ज किया है।

सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि विवेचना शुरू कर दी है। जैसे-जैसे तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में जमीन खरीदने वालों के लिए सीएम धामी का फरमान, ध्‍यान दें! चतुराई में कहीं लग न जाए चूना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें