Move to Jagran APP

पुलिस चालान के चक्कर में खत्म हो रहा कारोबार, कांग्रेसि‍यों ने एसपी स‍िटी से की मुलाकात

पुलिस पर चालान के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए नाराज कांग्रेसी सोमवार को पुलिस बहुद्देश्यीय भवन पहुंच गए। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव से मुलाकात कर कहा कि बाजार क्षेत्र में दुकानदारों से लेकर ग्राहकों तक चालान किए जा रहे।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Mon, 23 Nov 2020 04:03 PM (IST)
पुलिस चालान के चक्कर में खत्म हो रहा कारोबार, कांग्रेसि‍यों ने एसपी स‍िटी से की मुलाकात
पुलिस चालान के चक्कर में खत्म हो रहा कारोबार, कांग्रेसि‍यों ने एसपी स‍िटी से की मुलाकात

हल्द्वानी, जेएनएन : पुलिस पर चालान के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए नाराज कांग्रेसी सोमवार को पुलिस बहुद्देश्यीय भवन पहुंच गए। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव से मुलाकात कर कहा कि बाजार क्षेत्र में दुकानदारों से लेकर ग्राहकों तक चालान किए जा रहे। एक ही व्यक्ति का पुलिस कई बार चालान काट रही है। ऐसे में लोग भी बाजार आने से डर रहे हैं। जिससे कारोबार भी चौपट हो रहा। कांग्रेसियों ने कहा कि लोगों के सहयोग के बावजूद कोरोना काल की शुरूआत से पुलिस का फोकस चालान काट उनका उत्पीडऩ करने पर ही रहा।

महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल के नेतृत्व में एसपी सिटी को ज्ञापन देने पहुंचे लोगों ने कहा कि गरीब लोग बाजार में ठेला-फड़ लगाकर परिवार पाल रहे हैं। पुलिस उन्हें भी नहीं बख्स रही। दुकानदारों संग भी अभद्रता की जा रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं, अन्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि शहर में चोरी से लेकर अन्य वारदातें लगातार बढ़ रही है। इन अपराधियों को पकडऩे के बावजूद पुलिस का फोकस लोगों के चालान काटने पर है। ज्ञापन सौंपने वालों में कांग्रेस नेता सुमित हृदेयश, गोविंद बगड़वाल, राजेन्द्र बिष्ट, महेश शर्मा, हेमंत बगड़वाल, सुहैल सिद्दीकी आदि शामिल रहे

कल 161 लोगों के चालान : रविवार को पुलिस ने अलग-अलग मामलों में कुल 161 लोगों के चालान काटे। इसमें 101 लोग बिना मास्क लगाए घूमते मिले। 25 लोगों का एमवी एक्ट में चालान हुआ। वहां ठेला-फड़ लगाकर यातायात बाधित करने के आरोप में 35 लोगों का चालान हुआ।