Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अल्मोड़ा में सस्ते चाइनीज ऑक्सीमीटर खरीद मामले ने पकड़ा तूल, जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

खराब पल्स ऑक्सीमीटर खरीद मामले ने तूल पकड़ लिया है। सत्तापक्ष ने विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ चौहान के आरोपों पर जिला प्रशासन की घेराबंदी तेज कर दी है। अल्मोड़ा के हवालबाग व द्वाराहाट विकास खंडों के बाद अन्य विकास खंडों से भी इसी प्रकार के मामले सामने आने लगे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Thu, 27 May 2021 01:40 PM (IST)
Hero Image
अल्मोड़ा में सस्ते चाइनीज ऑक्सीमीटर खरीद मामले ले पकड़ा तूल

अल्मोड़ा, जागरण संवाददाता : कोरोना महामारी से जंग के बीच खराब पल्स ऑक्सीमीटर खरीद मामले ने तूल पकड़ लिया है। सत्तापक्ष ने विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान के आरोपों पर जिला प्रशासन की घेराबंदी तेज कर दी है। अल्मोड़ा के हवालबाग व द्वाराहाट विकास खंडों के बाद अन्य विकास खंडों से भी इसी प्रकार के मामले सामने आने लगे हैं। उधर हलकान प्रशासन के अधिकारियों ने खराब आक्सीमीटर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष व वर्तमान में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा है कि जिस प्रकार पल्स ऑक्सीमीटर खरीद में गड़बड़ी व इन मशीनों के खराब होने का मामला सामने आ रहा है वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार इस महामारी में किसी भी चीज की कमी न हो ऐसा प्रयास कर रही है वहीं दूसरी ओर अफसरशाही इस प्रकार के कृत्य में लिप्त है। उन्होंने इस विषय पर मुख्यमंत्री से बात कर इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की जाएगी।

सांसद, विधायक अपनी निधि को बिना पूछे सरकारी अमले को दे रहे हैं और यह लोग ब्रांडेड सामान न मंगवा कर लोगों की जान से खेल रहे हैं। उन्होंने मांग है की है कि इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के साथ जान से मारने के प्रयास का मुकदमा भी दायर होना चाहिए। साथ ही इस कार्य में लिप्त फर्म पर पूरे प्रदेश में प्रतिबंध लगना चाहिए और अन्य दोषियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पीपीई किट पहन कर अस्पतालों के अंदर जा रहे हैं और वहीं इस प्रकार के मामलों से कुछ लोग सरकार की छवि को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। जिसे किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नही किया जाएगा।भारतीय जनता पार्टी की सरकार आम जन की सरकार है और आमजन के लिए कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि इस विषय को संज्ञान में लेकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त दंडात्मक कार्रवाई होनी चाहिए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर