Move to Jagran APP

Uttarakhand: पहले रैकी करता था ई-रिक्शा चालक, फि‍र दोस्तों संग करता था अपराध; CCTV में कैद नहीं होती थी तस्वीर

Uttarakhand Crime रामनगर में एक ई-रिक्शा चालक और उसके साथियों ने एक शिक्षक के घर से जेवर और नकदी चुराई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अभी भी फरार है। आरोपी ई-रिक्शा चालक मूल रूप से मुरादाबाद का रहने वाला है और पूछड़ी में रहकर रैकी करता था। उसने अपने मुरादाबाद के साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

By trilok rawat Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 27 Oct 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: ई रिक्शा चालक ने मुरादाबाद से आए दो दोस्तों संग शिक्षक के घर की चोरी. Concept
जासं, रामनगर। Uttarakhand Crime: चोरपानी जोशी कालोनी में शिक्षक के घर से जेवर व नकदी चोरी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी अब भी फरार चल रहा है। मूल रूप से मुरादाबाद का रहने वाला ई-रिक्शा चालक अस्थाई रूप से पूछड़ी में रहकर रैकी करता था। इसके बाद अपने मुरादाबाद निवासी साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देता था।

पुलिस के अनुसार 20 अक्टूबर की रात में चोरपानी निवासी हिंदी के शिक्षक अनुपम शुक्ल के बंद घर से जेवरात व नगदी चोरी हो गए थे। घटना के दिन शिक्षक अपनी पत्नी व बच्चों को लेने के लिए लखनऊ गए हुए थे। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

यह भी पढ़ें- 16 दिन बाद मिला Rishikesh से किडनैप छात्र का शव, हत्यारा गिरफ्तार; गे चैटिंग एप से जुड़ा मामला

कब्जे से जेवरात, दस हजार रुपये की नकदी व चोरी में प्रयुक्त ई-रिक्शा बरामद

शनिवार को कोतवाल अरुण सैनी ने बताया कि चोरी में फौजी कालोनी पूछड़ी निवासी फरमान अली पुत्र मंसूर हुसैन तथा उत्तर प्रदेश मुरादाबाद थाना नागफनी नियर गोकुल दास कालेज निवासी इसरार पुत्र नन्ने को चौधरी कालोनी पूछडी से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के कब्जे से जेवरात, दस हजार रुपये की नकदी व चोरी में प्रयुक्त ई-रिक्शा बरामद हो गया है।

पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि घटना की रात में ई- रिक्शा से पहले चोरपानी क्षेत्र में बंद घरों की रैकी की। इसके बाद शिक्षक का घर बंद मिला तो हमारे साथी उप्र. के मुरादाबाद असालतपुरा निवासी छुन्नन उर्फ जफ्फार ने ताला तोड़़ा और भीतर जाकर चोरी की। जबकि, वह बाहर ही रिक्शे में बैठकर रैकी करते रहे। चोरी करने के बाद पैसों व आभूषण को आपस में बांट लिया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Crime: आठवीं की छात्रा से दुष्कर्म, मां अस्पताल लेकर पहुंची तो निकली दो माह की गर्भवती

कोतवाल ने बताया कि दोनों आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है। एसएसआई मनोज नयाल ने बताया कि आरोपित छुन्नन अभी फरार है। टीम में एसआई जोगा सिंह, हेड कांस्टेबल नसीम खान, तालिब, विपिन, मंजीत मौजूद रहे।

चुनौती से कम नहीं था चोरी का खुलासा

चोरी का खुलासा पुलिस के लिए एक चुनौतीपूर्ण थी। क्योंकि घर में लगे सीसीटीवी में चोरों की तस्वीर नहीं आई। कोतवाल अरुण सैनी ने टीम के साथ खुद उस क्षेत्र के अंतर्गत 50 सीसीटीवी खंगाले। जिसमें एक रिक्शा संदिग्ध लगा। तब जाकर आरोपित पकड़ में आए। आरोपित फरमान पूछड़ी में किराए में रहता है। छन्नन, फरमान का दूर का रिश्तेदार है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।