Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: छोटे को बचाने के लिए बड़े भाई ने जोखिम में डाली जान, गुलदार के सिर पर मारा जोर का डंडा; दुम दबाकर भागा

Leopard Attack उत्तराखंड के रामनगर में एक तेंदुए ने एक बच्चे पर हमला कर दिया। बड़े भाई ने हिम्मत दिखाते हुए भाई को बचाने के लिए डंडा उठाया और तेंदुए के सिर पर मार दिया। तेंदुआ मौके से भाग गया। घायल बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।बिजरानी रेंजर भानु प्रकाश हर्बोला ने रात में अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

By trilok rawat Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 06 Sep 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
Leopard Attack: बच्चे पर झपट गया था गुलदार। प्रतीकात्‍मक

जासं, रामनगर। Leopard Attack: रात में चोरपानी गांव में बगीचे में बच्चे पर गुलदार झपट गया। इस बीच बड़े भाई की जान बचाने के लिए छोटे भाई ने गुलदार के सिर पर लाठी मार दी। गुलदार को मौके से भागना पड़ा। घायल बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। बच्चे की हालत ठीक है।

कार्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी रेंज के अंतर्गत चोरपानी गांव में बगीचे में प्रदीप कुमार का परिवार रहता है। गुरुवार रात में प्रदीप के बच्चे घर पर थे। प्रदीप के घर के बाहर चारपाई के नीचे कुत्ता बंधा हुआ था। रात में गुलदार ने अंधेरे में कुत्ते पर हमला कर उसे मार दिया।

यह भी पढ़ें- Haridwar में की अखाड़ा परिषद ने घोषणा, प्रयागराज कुंभ में ‘शाही’ और ‘पेशवाई’ शब्द का नहीं करेगी प्रयोग

डंडा उठाया और गुलदार के सिर पर मार दिया

कुछ देर बाद प्रदीप के आठ वर्षीय मनीष ने बाहर आकर जैसे ही लाइट जलाई तो गुलदार दिख गया। मनीष कुत्ते को जिंदा समझ बचाने के लिए उसके नजदीक आया। तभी गुलदार मनीष पर झपट गया।

मनीष के चिल्लाने पर उसका बड़ा भाई 12 वर्षीय देव बाहर आया। उसने साहस दिखाते हुए भाई को बचाने के लिए डंडा उठाया और गुलदार के सिर पर मार दिया।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में यू-ट्यूबर की पिटाई के बाद जागी Dehradun Police, सभी थानों में हिस्ट्रीशीटरों की परेड शुरू

इस पर गुलदार को मौके से भागना पड़ा। बच्चे को रात में सरकारी अस्पताल लाया गया। अस्पताल में बच्चे के चार टांके आए। इसके बाद बच्चे को अस्पताल से घर भेज दिया गया। बिजरानी रेंजर भानु प्रकाश हर्बोला ने रात में अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। रात में ही वन कर्मी तैनात कर दिए गए थे।

रेंजर भानु प्रकाशहर्बोला ने बताया कि चोरपानी में वनकर्मी तैनात किए गए हैं। लोगों से घर के बाहर बिजली की व्यवस्था किए जाने को कहा गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर