Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अल्मोड़ा में सीएम धामी के हेलीकॉप्टर की 'इमरजेंसी लैंडिंग', अफसरों के फूले हाथ-पांव, सामने आया यह कारण

पिथौरागढ़ के आपदा प्रभावित क्षेत्र धारचूला का दौरान करने जाने के दाैरान सीएम धामी पहले अल्मोड़ा पहुंच गए। यहां टाटिक हेलीपैड पर उनके हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करने से प्रशासन और पुलिस अफसरों के हाथ- पांव फूल गए। दरअसल सीएम धामी सांसद अजय टम्टा को लेने अल्मोड़ा पहुंचे थे।

By Rajesh VermaEdited By: Updated: Sun, 11 Sep 2022 04:42 PM (IST)
Hero Image
पिथौरागढ़ जाने के दौरान सीएम धामी अल्मोड़ा पहुंचे।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : CM Dhami helicopter emergency landing: पिथौरागढ़ जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्र धारचूला (Disaster in Dharchula, Pitoragarh) के तय दौरे से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का हेलीकाप्टर टाटिक उतरा। अचानक उनके हेलीकाप्टर के अल्मोड़ा आने से अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। हेलीपैड से सांसद अजय टम्टा को लेने के बाद पांच मिनट बाद सीएम का हेलीकाप्टर अपने गंत्व्य की ओर रवाना हो गया।

सुबह सवा दस बजे पहुंचे थे सीएम

रविवार को तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को पिथौरागढ़ जिले के धारचूला जाना था। जहां उन्हें आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करना था और प्रभावितों से मिलना था। लेकिन इससे पहले ठीक सुबह सवा दस बजे मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर टाटिक हेलीपैड पर लैंड कर दिया। अचानक मुख्यमंत्री के टाटिक हेलीपैड पहुंचने से प्रशासन व पुलिस के भी हाथ पैर फूल गए।

इसलिए हुई हेलीकाॅप्टर की लैंडिंग

पुलिस या प्रशासन के किसी अधिकारी को उनके अल्मोड़ा या जिले के किसी क्षेत्र में आने की पूर्व में जानकारी नही थी। इसके कारण अफरा- तफरी का माहौल बन गया। बाद में सांसद अजय टम्टा टाटिक पहुंचे और वह हेलीकॉप्टर में बैठकर सीएम के साथ चले गए। तब पता चला कि सीएम का हेलीकॉप्टर टाटिक हेलीपैड पर सांसद अजय टम्टा को लेने पहुंचा था। यहां सांसद को लेने के बाद हेलीकाप्टर आपदा प्रभावित क्षेत्र की ओर रवाना हो गया।

हेलीकाॅप्टर से नहीं उतरे सीएम, पांच मिनट ही रुके

इस दौरान मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर पांच मिनट ही टाटिक हेलीपैड पर रुका। इस दौरान सीएम अपने हेलीकाप्टर से भी नीचे नहीं उतरे। उनके जाने के बाद प्रशासन व पुलिस ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें :

बागेश्वर में अतिवृष्टि : भारी बारिश से पुल बहा, मकान ध्वस्त-सड़कें बनी गधेरे, कई रास्तों पर आवाजाही बंद 

सीएम धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण, काली नदी किनारे तटबंधों पर नेपाल की तर्ज पर बनेगी सड़क