Move to Jagran APP

Uttarakhand News: बाजार में दो कंपनी महिला पीएसी की गई तैनात, त्योहारी सीजन को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

Uttarakhand News त्योहारी सीजन में उत्तराखंड में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बाजारों में दो कंपनी महिला पीएसी तैनात की गई हैं। महिला पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में भी ड्यूटी कर रही हैं। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आपराधिक गतिविधियों पर सख्ती से निपटा जाएगा। सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है और बाजारों में पुलिस कर्मी और पीएसी तैनात हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 13 Oct 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। पुलिस ने त्योहारी सीजन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। बाजार में दो कंपनी महिला पीएसी तैनात कर दी गई है। वहीं महिला पुलिस कर्मी सादे कपड़ों में ड्यूटी कर रही हैं। इस दौरान किसी ने भी आपराधिक गतिविधि की तो पुलिस सख्ती से निपटेगी। दीपावली व अन्य त्योहारों की खरीददारी के लिए बड़ी संख्या में लोग बाजारों में पहुंचने लगे हैं। इस बीच भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले भी सक्रिय हो जाते हैं।

सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की निगरानी और सतर्कता बढ़ गई है। सीसीटीवी की निगरानी के साथ-साथ बाजारों में पुलिस कर्मियों से लेकर पीएसी तक तैनात की जाएगी। इसके साथ थाना-चौकी प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है।

पुलिस सौ से ज्यादा सीसीटीवी से शहर के मुख्य बाजारों की निगरानी कर रही है। इसके अलावा किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि होने पर बाजारों में लगे निजी कैमरों की भी मदद ली जाएगी। इसके अलावा बाजार में ई-रिक्शा, आटो रिक्शा व दोपहिया वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गइ है।

कन्या पूजन से लौट रही बच्चियों को बाइक सवार ने रौंदा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी।  नवमी के दिन कन्या पूजन से लौटे रही दो बच्चियों को बाइक सवार ने रौंद दिया। इनमें एक की मौत हो गई जबकि दूसरी गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती है। घटना में बाइक सवार भी घायल हुआ है।

बजुनियाहल्दू कठघरिया निवासी हरीश कुमार की सात वर्षीय बेटी सुनैना व टीकाराम की आठ साल बेटी श्रीजना शुक्रवार सुबह घर से कन्या पूजन के लिए निकलीं। शाम को दोनों घर लौट रही थीं। घर के पास पहुंचते ही पीछे से आ रही तेज रफ्तार बाइक सवार ने दोनों को टक्कर मार दी। सूचना पर मुखानी थानाध्यक्ष विजय मेहता टीम के साथ पहुंचे। घायल बच्चियों को अस्पताल भेजा। घायल सुनैना ने एसटीएच में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, श्रीजना निजी अस्पताल के आइसीयू में है।

थानाध्यक्ष के अनुसार दुर्घटना में बाइक सवार भी घायल हुआ है। जिसका उपचार चल रहा है। शनिवार को सुनैना के शव का पोस्टमार्टम कर स्वजन को सौंप दिया। स्वजन की ओर से तहरीर मिल चुकी है। जिसके आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: ये हैं वो दो कैदी जो हरिद्वार जेल से हुए फरार, रात भर घटना को दबाए रहा जेल प्रशासन

इसे भी पढ़ें: अब रुड़की में मालगाड़ी को बेपटरी करने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला गैस सिलिंडर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें