Move to Jagran APP

अब Train में बिना सफर किए ही उठाएं लजीज खाने का लुत्फ, 24 घंटे मिलेंगी सुविधाएं; होगा बेहद खास

Train Coach Restaurant काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर जल्द ही एक अनोखा रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है। यह एक पुराने ट्रेन के कोच में बनाया जाएगा। यात्री इस रेस्टोरेंट में बैठकर स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे और साथ ही उन्हें ऐसा महसूस होगा जैसे वे किसी चलती ट्रेन में सफर कर रहे हों। रेस्टोरेंट 24 घंटे खुला रहेगा। यहां क्यूआर कोड या ऐप के माध्यम से भोजन आर्डर कर सकेंगे।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 23 Oct 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
Train Coach Restaurant: काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर अब रेल कोच रेस्टोरेंट खुलेगा। File Photo
दीप बेलवाल जागरण, हल्द्वानी। Train Coach Restaurant: अगर आपको ट्रेन का सफर किए बिना ही ट्रेन के कोच में बैठकर जायकेदार खाने का लुत्फ उठाना है तो थोड़ा इंतजार कीजिए। रेलवे राजस्व बढ़ाने और शहर को एक नई थीम के साथ स्वादिष्ट व्यंजन परोसने की नई पहल करने जा रहा है।

जी हां, काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर अब रेल कोच रेस्टोरेंट खुलेगा। इस अनोखे रेस्टोरेंट में आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। रेलवे ट्रेन के पुराने कोच को एक आकर्षक रेस्टोरेंट का रूप देगा, जो न केवल यात्रियों के लिए बल्कि स्थानीय निवासियों के लिए भी विशेष आकर्षण का केंद्र होगा।

यह भी पढ़ें- अब मुकदमा दर्ज करने से नहीं बच पाएगी पुलिस, इस लिंक से ऑनलाइन कीजिए किसी भी अपराध पर एफआइआर

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए शानदार विकल्प

रेस्टोरेंट को ऐसा डिजाइन किया जाएगा, जिसमें बैठते ही लोगों को महसूस होगा कि वे किसी चलती ट्रेन में सफर कर रहे हैं। रेलवे ने इस अनोखी अवधारणा के साथ लोगों को एक नए अनुभव का अहसास कराएगा। रेस्टोरेंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक शानदार विकल्प साबित होगा।

खास यह कि यात्री रेस्तरां में भोजन की तैयारी लाइव देख सकेंगे। जिससे ग्राहक भोजन की गुणवत्ता और साफ-सफाई के प्रति आश्वस्त रहेंगें। इसके अलावा क्यूआर कोड आधारित आर्डरिंग सिस्टम व यात्री ऐप के माध्यम से भी अपना भोजन आर्डर किया जा सकेगा। रेलवे इज्जतनगर मंडल से रेस्टोरेंट के लिए एक पुराना कोच काठगोदाम लाएगा। रेस्टोरेंट खोलने के लिए ठेकेदार की ओर से स्टेशन का निरीक्षण किया जा चुका है। रेलवे परिसर के अंदर ही रेस्टोरेंट बनेगा।

24 घंटे मिलेगी सुविधाएं

रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें देर रात तक पहुंचती हैं। ऐसे में शहर के अधिकांश रेस्टोरेंट बंद हो जाते हैं और यात्रियों को भोजन उपलब्ध नहीं हो पाता है। रेल कोच रेस्टोरेंट में यात्रियों को 24 घंटे भोजन उपलब्ध हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Wildlife Attack: 22 सालों में उत्तराखंड में 1055 लोगों ने गंवाई जान व 4375 घायल, ये थका-सड़ा सिस्टम किस काम का?

फूड स्टाल भी होगा आकर्षक

कोच के सामने दोनों साइड में फूड स्टाल व आउटडोर टेक अवे काउंटर भी खोले जाएंगे। इस एरिया को और आकर्षक बनाने के लिए सिंथेटिक ग्रास व प्राकृतिक हरियाली तथा रंगबिरंगी रोशनी का प्रयोग किया जाएगा। आउटडोर टेक अवे काउंटर पर चाय, काफी, स्नैक्स और पेय पदार्थ उपलब्ध होगा। वहीं, फास्ट फूड काउंटर पर चायनीज फूड व किचन में थाली सिस्टम उपलब्ध होगा।

काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी है। ठेकेदार की ओर से जगह का स्थलीय निरीक्षण किया जा चुका है। शीघ्र रेस्टोरेंट बनकर तैयार हो जाएगा। -  राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, रेलवे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।