Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ठगों की करतूत: उत्‍तराखंड में पशुपालन निगम में तीन हजार पदों की निकली भर्तियां फर्जी, वायरल हो रही विज्ञप्ति

Fake Recruitment Scam in Uttarakhand उत्तराखंड में ठगों ने भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड के नाम से तीन हजार पदों की फर्जी भर्तियां निकाल दी हैं। इस फर्जी विज्ञप्ति से युवाओं को सावधान रहने की सलाह दी गई है। पशुपालन विभाग के निदेशक ने कहा है कि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित विज्ञप्ति का उत्तराखंड पशुपालन विभाग से कोई संबंध नहीं है।

By chayan rajput Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:36 AM (IST)
Hero Image
सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के फेसबुक पेज पर फेक प्रेस विज्ञप्ति l इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। इंटरनेट मीडिया में भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड के नाम से ठगों ने तीन हजार पदों की फर्जी भर्तियां निकाल दी हैं। इससे उत्तराखंड पशुपालन विभाग में हड़कंप मच गया है। प्रदेश में इन दिनों सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ही विभागों या निगमों में भर्ती के नाम पर भी ठगी हो रही है।

ऐसा ही मामला अब इंटरनेट मीडिया में देखा जा रहा है, जहां भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड के स्वस्थ पशु सुरक्षित पशुपालक योजना व कौशल विकास कार्यक्रम के तहत विभिन्न पदों पर कर्मचारियों की भर्ती निकाली गई है। इसमें 15 से 30 हजार रुपये मासिक वेतन देने का लालच भी दिया गया है।

मामला पशुपालन विभाग के अधिकारियों की जानकारी में आया तो हड़कंप मच गया। उन्होंने इस भर्ती विज्ञापन को फर्जी बताते हुए युवाओं से सतर्क रहने की अपील की है। इसके बाद सूचना एवं लोक संपर्क विभाग उत्तराखंड के फेसबुक पेज पर भी विज्ञप्ति के फेक होने का स्टेट्स लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें-नैनीताल में फिर झमाझम बरसे मेघ, झील से निकासी शुरू

पशुपालन विभाग के निदेशक डा. नीरज सिंघल ने कहा है कि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित विज्ञप्ति का उत्तराखंड पशुपालन विभाग से कोई संबंध नहीं है। बताया कि मामले का संज्ञान लेकर मुकदमा करवाया जा रहा है। उत्तराखंड में सिर्फ ऋषिकेश में ट्रेनिंग सेंटर है, यहां से कोई विज्ञप्ति प्रसारित नहीं की गई है।

इसे भी पढ़ें-नैनीताल में अब चूहों का आतंक, आम लोगों से लेकर सरकारी एजेंसियां तक परेशान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें