Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड के पांच हॉट सिंगर्स, जि‍नके गानों पर थिरकता है बाॅलीवुड, तीन तो हैं सगे भाई-बहन

famous bollywood singers of uttarakhand उत्तराखंड के पांच कलाकारों की मखमली आवाज पर इन दिनों पूरा बाॅलीवुड थिरक रहा है। पांच में तीन तो सगे भाई-बहन हैं। कुत्ती मोहब्बत ने...फेम जुबिन नौटियाल और इंडियन आयडल 12 के विनर पवनदीप राजन को आज कौन नहीं जानता।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Mon, 04 Jul 2022 07:53 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड के पांच कलाकारों की मखमली आवाज पर इन दिनों पूरा बाॅलीवुड थिरक रहा है।

हल्द्वानी जागरण संवाददाता : उत्तराखंड के पांच कलाकारों की मखमली आवाज पर इन दिनों पूरा बाॅलीवुड थिरक रहा है। पांच में तीन तो सगे भाई-बहन हैं। कुत्ती मोहब्बत ने...फेम जुबिन नौटियाल और इंडियन आयडल 12 के विनर पवनदीप राजन को आज कौन नहीं जानता। वहीं सगे भाई बहन सोनू कक्कड़, नेहा कक्कड़ और टाेनी कक्कड़ भी लगातार एक से बढ़कर एक हिट दे रहे हैं। चलिए जानते हैं इनकी लाइफ और कॅरियर के बारे में।

जुबिन नौटियाल

कबीर सिंह, मरजावं, बजरंगी भाईजान जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके जुबिन नौटियाल को एक रियलिटी शो में सोनू निगम ने रिजेक्ट कर दिया था। दरअसल जुबिन ने 2011 में रियलिटी शो ‘एक्स फैक्टर इंडिया’ में हिस्सा लिया था। तब शो के जज श्रेया घोषाल, संजय लीला भंसाली और सोनू निगम थे। श्रेया घोषाल, संजय लीला भंसाली ने तो जुबीन की आवाज को पसंद किया था लेकिन सोनू निगम के रिजेक्ट करने के कारण वो अलगे राउंड में नहीं पहुंच सके थे। इसके बाद जुबिन ने 2014 में ‘एक मुलाकात’ गाने से सिंगिंग में डेब्यू किया तो फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

नेहा कक्कड़

ऋषिकेश की रहने वाली नेहा कक्कड़ ने चार साल की उम्र में ही अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ के साथ देवी जागरण में भजन गाना शुरू कर दिया था। बाद में नेहा अपनी बहन और फैमिली के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गईं। यहीं उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई न्यू होली पब्लिक स्कूल से पूरी की। नेहा को स्कूल में पढ़ाई के दौरान ही 'इंडियन आइडल' में हिस्सा लेने का मौका मिला। जब नेहा 11वीं क्लास में थीं तब वे बतौर कंटेस्टेंट इस शो का हिस्सा बनी थीं। नेहा का पहला हिट सॉन्ग था सेकंड हैंड जवानी (कॉकटेल), लेकिन वे मशहूर हुईं यारियां फिल्म के गाने 'सनी-सनी' से।

सोनू कक्कड़

नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ की बड़ी बहन सोनू कक्कड़ ने अपने करियर की शुरुआत 2003 में फिल्म ‘दम’ के गाने “बाबूजी जरा धीर चलो” से की थी। वर्ष 2014 में सोनू कक्कड़ को सोला एल्बम “अर्बन मुंडा” से पहचान मिली। उन्होंने कभी संगीत में कोई औपचारिक प्रशिक्षण नहीं लिया है। वह अब तक हिंदी, पंजाबी, मराठी, तेलुगू, मलयालम, तमिल, और नेपाली जैसी भाषाओं के गीतों को भी आवाज दे चुकी हैं। इंडियन आइडल 12 के हालिया एपिसोड में सोनू जज के तौर पर नजर आ चुकी हैं। जहां शो को आदित्य नारायण होस्ट कर रहे हैं और शो के अन्य जज हिमेश रेशमिया और अनु मलिक हैं। इससे पहले “सा रे गा मा पा” पंजाबी में भी जज जज की भूमिका में नजर आ चुकी हैं।

टोनी कक्कड़

गोवा बीच, शोना शोना, बूटी शेक, तेरा सूट जैसे गाने से युवाअों के दिलों पर राज करने वाले टोनी कक्कड़ सोशल मीडिया सेंसेशन भी हैं। टोनी कक्कड़ को उनके गानों के लिए फैंस का जितना प्यार मिला है, उतनी ही हेटर्स से बैशिंग मिली है. टोनी कक्कड़ को उनके गानों के लिरिक्स के लिए ट्रोल किया। हालांकि टोनी ने कभी निगेटिव कमेंट्स की परवाह नहीं की।

पवनदीप राजन

उत्तराखंड के चंपावत निवासी इंडियन आयडल फेम पवनदीप राजन की आवाज जितनी खूबसूरत है, उतनी खूबसूरती से वो सारे इंस्ट्रूमेंट भी बजा लेते हैं। पवनदीप हाल में सुपर स्टार सिंगर 2 के कप्तान की भूमि में नजर आए हैं। जिसमें वह देशभर से प्रतिभाओं को खोजकर उन्हें निखार रहे हैं। पवनदीप राजन अरुणिता कांजीलाल के साथ ओ संइयोनी गाने को भी आवाज दे चुक हैं, जिसे प्रोड्यूस और कंपाेज किया है हिमेश रेशमिया ने।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें