Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kainchi Dham आने वाले सावधान! बाबा नीब करौरी महाराज के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, कहीं कट न जाए जेब

Nainital Crime कैंची धाम में बाबा नीब करौरी महाराज का विश्व प्रसिद्ध आश्रम है जहां देश-विदेश के श्रद्धालुओं के आस्था जुड़ी है। राजस्थान में बैठे नटवरलाल ने कैंची धाम आश्रम में कमरे बुक कराने के नाम पर श्रद्धालुओं से आनलाइन ठगी की। पुलिस ने टीम गठित की। आरोपितों को सर्विलांस के माध्यम से ढूंढा गया। आरोपित राजस्थान का रहने वाला है।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 19 Jul 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
Nainital Crime: बाबा नीब करौरी महाराज के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट

दीप बेलवाल, जागरण  हल्द्वानी। Nainital Crime: राजस्थान में बैठे नटवरलाल ने कैंची धाम आश्रम में कमरे बुक कराने के नाम पर श्रद्धालुओं से आनलाइन ठगी की। श्रद्धालु कमरे बुक कराकर जब कैंची धाम पहुंचे तो ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद मामला मंदिर समिति व ट्रस्ट के बाद पुलिस के पास पहुंचा।

पुलिस व एसओजी ने राजस्थान में दबिश दी। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस एक नटवरलाल को उठाकर हल्द्वानी ले आई है, जिससे पूछताछ की जा रही है। मामले का जल्द पर्दाफाश किया जा सकता है। कैंची धाम में बाबा नीब करौरी महाराज का विश्व प्रसिद्ध आश्रम है, जहां देश-विदेश के श्रद्धालुओं के आस्था जुड़ी है।

सेवकों व साधु संतों के विश्राम के लिए हैं कमरे

हाल में कई नेता, अभिनेता व क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा बाबा के दर्शन कर चुके हैं। असल में मंदिर परिसर में कुछ कमरे सेवकों व साधु संतों के विश्राम के लिए बनाए गए हैं। बाकी श्रद्धालुओं को यहां पर ठहराने के कोई इंतजाम नहीं हैं, मगर पिछले कुछ दिनों से एक नटवरलाल ने फर्जी वेबसाइट बनाई और मंदिर परिसर में ठहरने के लिए कमरे बुक कराने का झांसा दिया।

कमरों में ठहरने के लिए बाहरी राज्यों के कई श्रद्धालुओं ने आनलाइन बुकिंग कर उसका पेमेंट कर दिया। इससे ठग ने हजारों-लाखों रुपये ठग लिए। जब पीड़ित कैंची धाम पहुंचे तो पता चला यहां पर ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। इस पर उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

श्रद्धालुओं ने यह बात मंदिर समिति-ट्रस्ट को बताई। इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने टीम गठित की। आरोपितों को सर्विलांस के माध्यम से ढूंढा गया। बताया जा रहा है कि आरोपित राजस्थान का रहने वाला है। जिसे एसओजी ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

मंदिर में कमरे बुक करने के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने का मामला सामने आया था। पुलिस व एसओजी आरोपित को पकड़ने के लिए बाहरी राज्यों में गई थी। इस मामले का शीघ्र पर्दाफाश किया जाएगा।

प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी

मंदिर में कमरे सेवकों व साधु संतों के लिए बने हैं, लेकिन कुछ ठगों ने मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए कमरे बुक करा लिए। इसकी शिकायत पुलिस से की गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

- प्रदीप शाह, मुख्य सेवक, कैंची धाम