Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सावधान रहें Haldwani की महिलाएं, उन्हें ठगने को शहर में घूम रहा गिरोह; महिला-पुरुष संग नाबालिग भी शामिल

Uttarakhand Crime News हल्द्वानी में महिलाओं को निशाना बनाकर ठगी करने वाले गिरोह ने पुलिस के लिए चुनौती खड़ी कर दी है। बाजार या भीड़-भाड़ वाली जगहों पर महिलाओं को नशीला पदार्थ सुंघाकर लाखों रुपये के जेवर पार किए जा रहे हैं। हाल ही में एक महिला प्रोफेसर को भी निशाना बनाने की कोशिश की गई। जानिए पूरा मामला और खुद को सुरक्षित रखने के लिए क्या सावधानियां बरतें।

By govind singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 08 Sep 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: पुलिस इन तीनों संदिग्ध की तलाश कर रही हैं। सौ. वीडियो ग्रेब

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी । Uttarakhand Crime News: शहर में ठगी से जुड़े एक नए गिरोह ने पुलिस के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। यह गिरोह बाजार या भीड़-भाड़ वाली जगहों पर महिलाओं को निशाना बना रहा है। ऐसे में महिलाओं को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

गिरोह में नाबालिग लड़के संग महिला और पुरुष भी शामिल हैं। अगस्त में इन्होंने एक महिला को नशीला पदार्थ सुंघाकर लाखों रुपये गहने पार कर लिए थे। अब एक महिला प्रोफेसर को निशाना बनाने की कोशिश की है। पीलीकोठी निवासी डा. गीता पंत महिला डिग्री कालेज में प्रोफेसर हैं।

अर्द्धमूर्छित हो गईं महिला प्रोफेसर

वह पांच सितंबर की दोपहर अपने मायके जा रही थीं। इसके लिए वह ई-रिक्शे से मुखानी चौराहे पर पहुंचीं और फिर वहां से पैदल आगे जाने लगीं, तभी एक किशोर उनके पास आकर रुद्रपुर जाने का पता पूछने लगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather News: आज पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, देखिए नैनीताल-दून का अपडेट

प्रो. गीता ने उसे रास्ता बता दिया। इस बीच एक पुरुष और महिला भी आ गई और किशोर से कहा, तू पैदल कैसे जाएगा। फिर पैसे देने की बात कहकर 100 रुपये का नोट निकालकर डा. गीता पंत के चेहरे की ओर घुमाते हुए जेब में रख लिया। इतने में ही महिला प्रोफेसर अर्द्धमूर्छित हो गईं।

वह तीनों लोगों बातें तो सुन रही थीं, लेकिन कुछ कहने की स्थिति में नहीं थीं। फोन पर हुई बातचीत में प्रो. गीता पंत ने जागरण को बताया कि इसके बाद पुरुष ने किशोर के लाल झोले में हाथ डालकर 500 का एक नोट निकाला और मुझसे कहा कि इसके पास तो बहुत पैसे हैं। कहीं कोई छीन न ले।

हम लोग ऐसा करते हैं कि इसके पैसे संभालते हैं। जिस पर किशोर कहने लगा कि वो सिर्फ दीदी यानी प्रोफेसर पर विश्वास करता है। इसलिए पैसे उसे ही देगा। इस बीच होश में होने पर प्रो. गीता ने बात मानने से इन्कार कर दिया तो गिरोह में शामिल महिला ने ऊंची आवाज में कहा कि सुनाई नहीं दे रहा कि वो तुम पर ही विश्वास करेगा।

यह भी पढ़ें- Rishikesh Karnprayag Rail Project: अगस्‍त माह में ‘शिव’ व ‘शक्ति’ ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, रेल परियोजना पर एक नजर

इसके बाद डा. गीता साईं अस्पताल से थोड़ा आगे मुखानी चौराहे की ओर बढ़ गईं। साथ में तीनों लोग भी चल दिए, लेकिन अचानक से वह फिर से अस्पताल की तरफ बढ़ गईं। इसके बाद किशोर, महिला और पुरुष घबराते हुए फरार हो गए। होश में आने से वह ठगों का शिकार होने से बच गई।

अगस्त में गिरोह ने ठगे थे लाखों के जेवर

बिठौरिया क्षेत्र निवासी आनंदी सती नाम की महिला संग 23 अगस्त को ऐसी ही घटना हुई थी। एसडीएम कोर्ट के पास एक युवक ने रोते हुए उनसे रामपुर जाने का किराया मांगा था। तभी दूसरे युवक ने उनके चेहरे के आगे से एक कपड़ा घुमाया, जिसके बाद पांच लाख से अधिक के जेवर उतरवाकर गायब हो गए।

महिला प्रोफेसर बोलीं, आंखों में अब भी जलन

डा. गीता पंत ने बताया कि घटना के अगले दिन उन्होंने सीओ नितिन लोहनी को पूरे मामले से अवगत कराया। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है। वहीं, महिला प्रोफेसर का कहना है कि उनकी आंखों में अब भी हल्की जलन हो रही है। आशंका है कि ये नोट में लगे किसी केमिकल का असर है।