Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोविड की वजह से दो महीने से बंद गिरिजा देवी मंदिर आज से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा

गिरिजा देवी मंदिर मंगलवार श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएगा। कोविड के नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालु मां गिरिजा के दर्शन कर सकेंगे। उत्तराखंड में कोविड का संक्रमण अधिक होने की वजह से 24 अपै्रल से गिरिजा देवी मंदिर को मंदिर समिति द्वारा बंद कर दिया गया था।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Tue, 06 Jul 2021 10:03 AM (IST)
Hero Image
कोविड की वजह से दो महीने से बंद गिरिजा देवी आज से श्रद्धालुओं के लिए खुलेगा

संवाद सूत्र, रामनगर : कोविड की वजह से दो महीने से बंद गिरिजा देवी मंदिर मंगलवार श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएगा। कोविड के नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालु मां गिरिजा के दर्शन कर सकेंगे। उत्तराखंड में कोविड का संक्रमण अधिक होने की वजह से 24 अपै्रल से गिरिजा देवी मंदिर को मंदिर समिति द्वारा बंद कर दिया गया था। तब से मंदिर पूरी तरह बंद था। मंदिर के अलावा बाहरी क्षेत्र में भी किसी तरह की कोई आवाजाही नहीं थी। मंदिर को खोलने के लिए कोविड कफ्र्यू को लेकर सरकार की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा था।

दो दिन पूर्व ही गिरिजा मंदिर के प्रसाद विके्रताओं ने भी एसडीएम विजयनाथ शुक्ल को ज्ञापन सौंपकर मंदिर खोलने के लिए अनुमति दिए जाने की मांग की गई थी। गिरिजा मंदिर के प्रधान पुजारी मनोज पांडे ने बताया कि एसडीएम की ओर से मंदिर खोलने की सोमवार शाम को अनुमति दे दी गई है। एक दिन पहले मंदिर खुलने की भ्रामक जानकारी फैलाई गई थी। अभी तक मंदिर पूरी तरह श्रद्धालुओं के लिए बंद था। मंगलवार सुबह से विधि विधान के साथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। अब श्रद्धालु मंदिर में आकर गिरिजा देवी के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर खुलने से प्रसाद विके्रताओं का भी रोजगार शुरू हो पाएगा।