Move to Jagran APP

हल्द्वानी की 10वीं की छात्रा से दिल्ली के होटल में सामूहिक दुष्कर्म, दो दिन तक पांच युवकों ने की दरिंदगी

Samuhik Dushkarm in Delhi Hotel हल्द्वानी की एक 10वीं की छात्रा के साथ दिल्ली के एक होटल में दो दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किया गया। महाराष्ट्र व दिल्ली के पांच युवकों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। पांच अक्टूबर को घर से लापता हुई छात्रा से पांच युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
Samuhik Dushkarm in Delhi Hotel: पुलिस ने पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर भेजा जेल. Concept Photo

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी । Samuhik Dushkarm in Delhi Hotel: घर से लापता हुई शहर की एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ने वाली 10वीं की छात्रा से दिल्ली के होटल में दो दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

घटना पांच और छह अक्टूबर की है, जब महाराष्ट्र व दिल्ली के पांच युवकों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपित छात्रा को दिल्ली में ही छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस ने छात्रा को बरामद कर लिया है। वहीं, पांचों आरोपितों के विरुद्ध पोक्सो व दुष्कर्म की धारा में प्राथमिकी कर सभी को महाराष्ट्र व दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- थूक जिहाद पर उत्‍तराखंड सरकार का बड़ा एक्‍शन, एक लाख तक जुर्माना; बताना होगा मीट झटका या हलाल

ट्रेन में बैठकर दिल्ली गई थी छात्रा

मुखानी क्षेत्र में रहने वाली 15 वर्षीय छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि चार अक्टूबर को बेटी स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन न स्कूल पहुंची और न ही घर लौटी। इसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि छात्रा ट्रेन में बैठकर दिल्ली चली गई है। पुलिस ने छात्रा को दिल्ली से बरामद किया तो उसने आपबीती सुनाई।

छात्रा ने बताया कि पांच युवकों ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट के पास एक होटल में ले जाकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया। इस पर पुलिस ने दिल्ली के होटल की फुटेज खंगाली और आरोपितों को चिह्नित किया। इसके बाद पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच कर रही एक महिला एसआइ ने पुलिस को बताया कि मेडिकल में छात्रा से दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।

इन आरोपितों के किया दुष्कर्म

  • संदेश संभाजी चिपलेकर निवासी नियर हनुमान मंदिर हाउस नंबर 1063 सेक्टर 14, थाना कामोठे नवी, तहसील पनवेल, जिला रायगढ़ महाराष्ट्र 25 वर्षीय।
  • रोशन चिंतामन पाटिल निवासी ग्राम कामोठे हाउस नंबर 137 सेक्टर 14 नियर हनुमान मंदिर, जिला रायगढ़ महाराष्ट्र, थाना कामोठे 29 वर्षीय ।
  • योगेश रमेश नाईक निवासीग्राम असूद, पोस्ट कलम वोली, तहसील पनवेल, थाना खादेश्वर, जिला रायगढ़ महाराष्ट्र 34 वर्षीय ।
  • आशीष अगरकर निवासी हाउस नंबर 49 मोहम्मदपुर विलेज, आरके पुरम सैक्टर 12 नई दिल्ली 30 वर्षीय ।
  • साहिल कुमार निवासी बसंत विहार, शिवाकैंप हाउस नंबर 544, थाना बसंत विहार, साउथ वेस्ट नई दिल्ली 24 वर्षीय।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: ‘पेड़ वाले गुरुजी’ धन सिंह घरिया ने शुरू की मुहिम, वृक्षविहीन बदरिकाश्रम में लहलहाएगा भोज का जंगल

शहर से लापता हुई छात्रा दिल्ली पहुंच गई थी, जहां उसके साथ महाराष्ट्र व दिल्ली के युवकों ने होटल में सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले में तत्काल प्राथमिकी की। साथ ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। - प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी

पुलिस कार्रवाई करती रही, किसी को भनक तक नहीं लगी

इस पूरे घटनाक्रम को 12 दिन हो चुके हैं। आरोपितों को कई दिन पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, लेकिन इतनी बड़ी घटना की चर्चा तक नहीं हुई। असल में पुलिस ऐसे मामलों को क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) में दर्ज नहीं करती है, इसलिए बाहर नहीं आ पाते। हालांकि, पूरे मामले में पुलिस तत्परता से कार्रवाई करती रही और किसी को भनक नहीं लगने दी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।