Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haldwani: बेटी पैदा हुुई तो ससुराल वाले बने हैवान, मां को पीटा-शरीर पर कई जगह काटा; खाने को भी तरसाया

Haldwani Crime मुखानी थानाक्षेत्र के लालडांठ में बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने महिला के साथ न केवल मारपीट की बल्कि उसे खाने के लिए भी तरसा दिया। महिला ने इसका सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंपा है। पुलिस द्वारा जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं यह मामला महिला सेल को भी ट्रांसफर किया गया है।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 21 Jul 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
Haldwani Crime: बेटी पैदा होने पर मां ने झेली यातनाएं

जासं, हल्द्वानी। Haldwani Crime: मुखानी थानाक्षेत्र के लालडांठ में बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने महिला के साथ न केवल मारपीट की, बल्कि उसे खाने के लिए भी तरसा दिया। महिला ने जुर्म के खिलाफ आवाज उठाई और ससुरालियों के प्रताड़ना की फुटेज लेकर थाने पहुंच गई।

लालडांठ के पास रहने वाली रेखा जोशी ने पति, सास व ननद समेत छह लोगों के खिलाफ बेटी का जन्म होने के बाद यातनाएं देने का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर सौंपी है।

बेटी पैदा होने पर दोनों को मारने की धमकी

रेखा का कहना है कि उसकी शादी वर्ष 2017 में हुई थी। शादी के बाद जब वह गर्भवती हुई तो पति ने बेटे की चाहत में भ्रूण जांच का दबाव बनाया। साथ ही बेटी पैदा होने पर दोनों को मारने की धमकी दी। जब इसका विरोध किया तो गर्भावस्था में ही उससे मारपीट की, जिससे उसका गर्भपात हो गया।

कमरे में बंद कर खाना-पीना बंद कर दिया

दोबारा गर्भवती होने पर 20 दिसंबर 2023 को उसने बेटी को जन्म दिया। इसके बाद पति व अन्य ससुरालियों ने बुरी तरह मारपीट की। आरोप है कि कमरे में बंद कर उसका खाना-पीना बंद कर दिया गया था। 13 जून की रात उसे घर में लात-घूंसों व प्रेशर कुकर से पीटा गया। शरीर पर कई जगहों पर काटा भी गया।

महिला ने इसका सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंपा है। थानाध्यक्ष पंकज जोशी का कहना है कि मामले में तहरीर मिली है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। यह मामला महिला सेल को भी ट्रांसफर किया गया है।