Move to Jagran APP

हल्द्वानी कर्फ्यू का असर: नैनीताल का पर्यटन धड़ाम! होटलों की 50 फीसद बुकिंग कैंसिल; इन दिनों ऐसा है सरोवर नगरी का हाल

Nainital tourism हल्द्वानी में बवाल के बाद लगे कर्फ्यू ने सरोवर नगरी के पर्यटन कारोबार पर गहरा असर डाला है।पर्यटन कारोबारियों के लिए वीकेंड सबसे बेहतर रहता है लेकिन इस सप्ताह गुरुवार रात से हल्द्वानी में लगे कर्फ्यू लगने से यहां का पर्यटन भी धड़ाम हो गया। तभी से नगर के अधिकांश होटलों में एडवांस बुकिंग रद होने लगी थी। र

By kishore joshi Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 12 Feb 2024 08:17 AM (IST)
Hero Image
हल्द्वानी कर्फ्यू का असर: नैनीताल का पर्यटन धड़ाम! होटलों की 50 फीसद बुकिंग कैंसिल

जागरण संवाददाता, नैनीताल। हल्द्वानी में बवाल के बाद लगे कर्फ्यू ने सरोवर नगरी के पर्यटन कारोबार पर गहरा असर डाला है। वीकेंड पर गुलज़ार रहने वाले पर्यटन स्थल इस हफ्ते शनिवार और रविवार को सुनसान नजर आए। होटलों में करीब 50 प्रतिशत एडवांस बुकिंग निरस्त हुई हैं।

हालांकि, रविवार से हल्द्वानी में कर्फ्यू में ढील दी गई थी, मगर नैनीताल में पर्यटकों की संख्या बेहद कम रही। बर्फबारी नहीं होने से जनवरी में सैलानियों की आमद वैसे ही घटी है। फरवरी में इसकी भरपाई की उम्मीद जताई जा रही थी।

पर्यटन भी धड़ाम

पर्यटन कारोबारियों के लिए वीकेंड सबसे बेहतर रहता है, लेकिन इस सप्ताह गुरुवार रात से हल्द्वानी में लगे कर्फ्यू लगने से यहां का पर्यटन भी धड़ाम हो गया। तभी से नगर के अधिकांश होटलों में एडवांस बुकिंग रद होने लगी थी। रविवार को डे विजिट पर आने वाले सैलानियों की संख्या कम रही।

पर्यटन कारोबारी निराश दिखे। समीपवर्ती पर्यटन स्थल पंगोट, खुर्पाताल, कैंचीधाम, सातताल, रामगढ़ व मुक्तेश्वर में भी अमूमन नैनीताल जैसी स्थिति रही। नगर के पर्यटन स्थल स्नो व्यू, राजभवन, चिड़ियाघर, केव गार्डन, हिमालय दर्शन व हनुमानगढ़ी में सन्नाटा रहा।

हालात जानने को लगातार फोन कर रहे सैलानी

नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के महासचिव वेद साह के अनुसार इस वीकेंड पर बहुत कम संख्या में सैलानी पहुंचे। एडवांस बुकिंग 50 प्रतिशत प्रभावित हुई है। दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, कानपुर, बरेली व आगरा आदि शहरों से सैलानी हल्द्वानी में लगे कर्फ्यू के हालात जानने के लिए फोन पर जानकारी तो ले रहे हैं, लेकिन नैनीताल आने से कतरा रहे हैं।

ये भी पढे़ं -

Uttarakhand Weather: बदलने वाला है मौसम, समय से पहले अलविदा कह रही ठंड; 25 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा पारा

IAS विशाल मिश्रा बने हल्द्वानी के नगर आयुक्त, Haldwani Violence के बाद बदली तबादला सूची; पंकज उपाध्याय का हुआ ट्रांसफर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।