Move to Jagran APP

लालकुआं के होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला हल्द्वानी की युवती का शव, मौके से मिली जहरीले पदार्थ की शीशी

Haldwani Girl Suicide हल्द्वानी की एक युवती का शव होटल जगदीश में मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या मान रही है। वह मंगलवार को दोपहर होटल पहुंची थी और कमरा नंबर 107 बुक किया था। बुधवार सुबह जब कमरा नहीं खुला तो होटल स्टाफ ने रोशनदान से कमरे के अंदर झांका और युवती को फर्श पर पड़ा देखा।

By Prakash joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 10 Oct 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
Haldwani Girl Suicide: शव के पास जहरीले पदार्थ की शीशी मिली है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

लालकुआं। Haldwani Girl Suicide: नगर के होटल जगदीश में हल्द्वानी की युवती का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे लालकुआं और हल्द्वानी पुलिस के अधिकारियों ने मृत्यु के कारण की छानबीन करने के साथ-साथ फोरेंसिक जांच की। तथा शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया। पुलिस मामले को प्रथम दृष्टया आत्महत्या मानकर जांच कर रही है। शव के पास जहरीले पदार्थ की शीशी मिली है।

हल्द्वानी के डहरिया निवासी याशिका मंगलवार को दोपहर 11:45 बजे अपनी स्कूटी से होटल पहुंची थी और कमरा नंबर 107 बुक किया। उसने होटल के रिसेप्शन को बताया था कि उसका नवरात्रि का व्रत है, और उसे डिस्टर्ब न किया जाए। जब बुधवार सुबह कमरा नहीं खुला तो होटल स्टाफ ने रोशनदान से कमरे के अंदर झांका। कमरे के अंदर याशिका फर्श पर पड़ी हुई थी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

होटल कर्मियों ने रोशनदान से झांककर देखा

बुधवार प्रातः होटल कर्मियों द्वारा चाय पिलाने के लिए कमरे का दरवाजा खटखटाया तो वह नहीं खुला। जिसपर होटल कर्मियों ने रोशनदान से झांककर देखा तो युवती फर्श पर पड़ी थी। इसी दौरान लोकेशन के आधार पर युवती के स्वजन व पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कमरा को दरवाजा तोड़ा गया तो कमरे के बाथरूम में उसका शव बरामद हुआ।

मौके पर पहुंचे चिकित्सक डा लव पांडे ने युवती को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद कोतवाल डीआर वर्मा ने फारेंसिक टीम बुलाकर घटना स्थल से तमाम साक्ष्य जुटाए। याशिका मंगलवार को स्कूटी से दवा लेने के लिए घर से निकली थी। देर रात तक युवती के घर नहीं पहुंचने पर स्वजनों में चिंता होने लगी। हल्द्वानी पुलिस को सूचना देकर स्वजन युवती की ढूंडखोज में लगे थे। जिसके बाद पुलिस ने युवती का नंबर सर्विंलांस में लगाया।

इधर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया। युवती जिस स्कूटी में सवार होकर पहुंची उसे होटल के प्रथम पाल से बरामद कर लिया गया है। जिसकी डिग्गी से स्कूटी के दस्तावेज व 10 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। याशिका हल्द्वानी की एक निजी कंपनी में कार्यरत थी। उसकी मौत से उसके भाई भाभी तथा अन्य रिश्तेदारों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

लालकुआं: होटल जगदीश के जिस कमरे में हल्द्वानी निवासी युवती का शव बरामद किया गया है, उसमें से काफी दर्घंध आने लगी थी। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि युवती की मौत मंगलवार को ही हो गई होगी। फर्श पर गिरी युवती का आधा हिस्सा बाथरूम व आधा हिस्सा कमरे में था। बैड के पास ही एक कीटनाशक की आधी शीशी भी बरामद की गई है। जबकि टेबल पर एक चाय व बिस्किट रखी थी। जो उसने मंगलवार को होटल में आने के बाद मंगाया था। लेकिन उसने ना तो चाय पी थी ना ही बिस्किट खाया था।

होटल में युवती का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैली है। स्वजनों के अनुसार घर से निकलने के एक घंटे बाद मृतका की बहन से उसे फोन किया। जिसपर उसने हरिद्वार जाने की बात कही। पता चला है कि युवती के स्वजन उसका विवाह कराना चाह रहे थे। किंतु वह विवाह नहीं करना चाहती थी।

मामला प्रथम दृष्टया आत्म हत्या का लग रहा है। पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है। पाेष्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत के सही कारणो का पता चल सकेगा। - नितिन लोहनी, पुलिस क्षेत्राधिकारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें