Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कालेज को मिले तीन प्रोफेसर

पैथोलाजी में प्रोफेसर पद पर डा. हरिशंकर पांडे फिजियोलाजी में प्रोफेसर पद पर अनंत सिन्हा व बायोकेमिस्ट्री में एक एसोसिएट प्रोफेसर के साथ ही कम्यूनिटी मेडिसिन में डा. साधना अवस्थी को प्रोफेसर पद पर स्थायी नियुक्ति मिली है। इसी विभाग में डा. हेम को एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्त किया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Updated: Wed, 09 Dec 2020 09:16 PM (IST)
Hero Image
मेडिकल कालेज हल्द्वानी में 13 फीसद से अधिक डाक्टरों की कमी है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कालेज को तीन प्रोफेसर मिल गए हैं। इसके साथ ही  पहले से कार्यरत एक प्रोफेसर व एक एसोसिएट प्रोफेसर को स्थायी नियुक्ति मिल गई है। राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. सीपी भैंसोड़ा ने बताया कि पैथोलाजी में प्रोफेसर पद पर डा. हरिशंकर पांडे, फिजियोलाजी विभाग में प्रोफेसर पद पर अनंत सिन्हा व बायोकेमिस्ट्री विभाग में एक एसोसिएट प्रोफेसर को नियुक्ति मिली है। इसके साथ ही कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग में डा. साधना अवस्थी को प्रोफेसर पद पर स्थायी नियुक्ति मिल गई है। इसी विभाग में डा. हेम को एसोसिएट प्रोफेसर पद पर नियुक्त किया गया है।

कालेज के तीन प्रोफेसर दूसरों कालेजों में नियुक्त

राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी में मेडिसिन विभाग में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर डा. यतींद्र की एसोसिएट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति हो गई है। इसके अलावा बाल रोग विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डा. अमित कुमार सिंह भी एसोसिएट प्रोफेसर बन गए हैं। इन दोनों को अल्मोड़ा मेडिकल कालेज में नियुक्ति मिली है। इसके अलावा बाल रोग विभाग में ही असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर कार्यरत डा. चंद्रशेखर भी एसोसिएट बन गए हैं। उन्हें दून मेडिकल कालेज में नियुक्ति मिली है। डा. चंद्रशेखर को दून के लिए रिलीव भी कर दिया गया है।

अभी तक दूर नहीं हुआ डाक्टरों का संकट

राजकीय मेडिकल कालेज हो या अल्मोड़ा मेडिकल कालेज। अभी इन कालेजों में फैकल्टी का संकट दूर नहीं हुआ है। मेडिकल कालेज हल्द्वानी में 13 फीसद से अधिक डाक्टरों की कमी है। वहीं अल्मोड़ा में 40 फीसद कमी बनी हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें