Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Holi 2024: तीन महीने पहले ही बुक होने लगे ट्रेन टिकट, बस इतनी सीट बची खाली; वेटिंग भी हो गई शुरू

Holi Train 2024 लोगों ने होली पर अभी से घर जाने की तैयारी शुरू कर दी है। होली 25 मार्च को है मगर लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों में अभी से बुकिंग के लिए मारामारी चल पड़ी है। 20 मार्च के बाद काठगोदाम से जाने वाली ट्रेनों में सीट बुक हो रही हैं। कई एसी कोच में वेटिंग है।

By Deep belwal Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 16 Jan 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
Holi 2024: तीन महीने पहले ही बुक होने लगे टिकट, होली पर ट्रेनों में सीट के लिए अभी से मारामारी

दीप बेलवाल, हल्द्वानी। होली को भले ही करीब तीन महीने हैं, मगर ट्रेनों में सीट के लिए अभी से मारामारी शुरू हो गई है। काठगोदाम से लंबी दूरी का सफर करने वाली कई ट्रेनें में वेटिंग शुरू हो चुकी है। अगर आप होली पर घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो अभी से सीट का इंतजाम कर लें। अन्यथा घर जाने के लिए ट्रेन में सीट मिलना संभव नहीं होगा।

होली ऐसा त्योहार है, जो अपनों को एक-दूसरे के करीब लाता है। इस दिन हर कोई गले मिलकर गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश करता है। अधिकांश नौकरीपेशा व मजदूर अपने परिवारों से मीलों दूर रहते हैं और होली घर पर मनाना चाहते हैं।

इसलिए अभी से घर जाने की तैयारी शुरू कर दी है। होली 25 मार्च को है, मगर लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों में अभी से बुकिंग के लिए मारामारी चल पड़ी है। 20 मार्च के बाद काठगोदाम से जाने वाली ट्रेनों में सीट बुक हो रही हैं। कई एसी कोच में वेटिंग है। काठगोदाम-लखनऊ के एसी कोच में भी वेटिंग है। बाघ एक्सप्रेस में इंतजार करना पड़ेगा।

होली के लिए ट्रेनों में एडवांस बुकिंग होने लगी है। कई ट्रेनों पर वेटिंग है। यात्रियों के बढ़ने पर स्पेशल ट्रेन के संचालन पर विचार किया जा सकता है। - राजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे

ये भी पढ़ें -

Adi Kailash Yatra: पहली बार टनकपुर से भी होगी आदि कैलास यात्रा, ये होंगी पैकेज की दरें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर