Move to Jagran APP

काशीपुर में चार दिन से थी हांगकांग की महिला, एलआइयू को भनक नहीं nainital news

हांगकांग से काशीपुर पहुंची एनआरआइ महिला पड़ोसी को दस लाख का चूना लगाकर उड़ गई। महिला पूरे चार दिन तक यहीं रही मगर पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Mon, 09 Mar 2020 11:50 AM (IST)
Hero Image
काशीपुर में चार दिन से थी हांगकांग की महिला, एलआइयू को भनक नहीं nainital news
काशीपुर, जेएनएन  : हांगकांग से काशीपुर पहुंची भारतीय मूल की चीनी महिला चार दिन रहकर चली भी गई, मगर स्थानीय प्रशासन को इसकी भनक भी न लगी। यह भी तब पता चला जब महिला के खिलाफ ठगी के एक मामले में दर्ज मुकदमे की जांच के लिए पुलिस उसके स्थानीय आवास पर पहुंची थी। तब उसके मकान में रहने वाले किरायेदारों ने उसके चार दिन यहां रहकर चले जाने की जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार मानपुर स्थित आरके फ्लोर मिल के समीप भारतीय मूल की चीनी महिला रनजीत कौर पत्नी राजगिल का मकान है। रनजीत हांगकांग में रहती है। वह यहां अक्सर आती-जाती रहती है। मानपुर निवासी बलविंदर सिंह ने उक्त महिला पर गत वर्ष कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपकर आरोप लगाया था कि उसके बेटे की विदेश में नौैकरी लगवाने के नाम पर रनजीत कौर ने 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। बलविंदर ने तहरीर पर कोई कार्रवाई न होते देख काशीपुर के अपर सत्र न्यायालय का सहारा लिया। कोर्ट ने पुलिस को 29 जनवरी को केस दर्ज करने के आदेश दिए, पुलिस ने छह मार्च को केस दर्ज कर लिया। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने जब महिला के मानपुर फ्लोर मिल स्थित स्थानीय पते पर जाकर जानकारी हासिल की तब उसके मकान में रहने वाले किरायेदारों से पता चला कि महिला तो यहां 18 फरवरी को आई थी और 22 फरवरी को चली भी गई। यानी चार दिन यहां रहकर महिला जा चुकी है। यह सुन पुलिस में हड़कंप मच गया। चार दिन रहकर जाने के बाद भी इसकी भनक न लगने से अधिकारी बेचैन हो उठे, वहीं कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी दौड़ पड़ी।

एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. पीके सिन्हा ने बताया कि चीन के पासपोर्ट पर हांगकांग से एनआरआई महिला रनजीत कौर 18 फरवरी को भारत आई थी और 22 फरवरी को चले जाने की जानकारी मिली है। कहां गई, यह पता नहीं चला है। किराएदारों ने यह जरूर बताया है कि वह स्वस्थ दिख रही थी। इसके अलावा कोई जानकारी वह नहीं दे सके हैं। 

यह भी पढ़ें : अब हरकत में आने लगा है सूरज, दक्षिणी हिस्से में उभरा नन्हा सन स्पॉट 

यह भी पढ़ें : बस्ता घर छोड़कर रोज विधायक सौरभ बहुगुणा के घर जाते हैं बाल 'सत्याग्रही'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।