Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Crime: दूसरी पत्‍नी से बहस हुई तो दुपट्टे से गला घोटकर मार डाला, खुद पहुंचा थाने

Husband Kill Wife लालकुआं में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक पति ने अपनी पत्नी की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी ने खुद कोतवाली जाकर घटना की जानकारी दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस जघन्य अपराध ने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। जानिए इस भयावह घटना के बारे में विस्तार से।

By Prakash joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 02 Oct 2024 12:26 PM (IST)
Hero Image
Husband Kill Wife: बिंदुखत्ता में पत्नी की गला घोटकर हत्या कर कोतवाली पहुंचा आरोपित. Jagran

संस, जागरण लालकुआं। Husband Kill Wife: बिंदुखत्ता में ग्रामीण ने अपनी पत्नी की दुपट्टे से गलाघोट कर हत्या कर दी। इसके बाद खुद कोतवाली जाकर घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया है। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैली है। घटना सोमवार रात करीब 12 बजे की है। मंगलवार देर शाम मृतका के स्वजन कोतवाली पहुंच गए है।

बिंदुखत्ता के रावत नगर द्वितीय निवासी गोबिंद मेहता पुत्र उमेद सिंह 44 वर्ष गोलगेट नगला के पास मैकेनिक का काम करता है। आरोपित का पांच वर्ष पूर्व पहली पत्नी से तलाक हो गया था। आरोपित ने दो साल एक पहले मंदिर में बागेश्वर के ग्राम लाथी, चनौलीतोक सामा निवासी विधवा ललिता उम्र 38 से विवाह किया था। आरोपित के पहली पत्नी से दो बेटे हैं, वहीं मृतका के पहले पति से एक बेटी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बर्फ की मात्रा 30 सालों में 36.75 प्रतिशत घटी, गर्मी के प्रभाव से स्नो लाइन भी सरक रही ऊपर

सोमवार रात करीब 12 बजे आरोपित की अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा की आवेश में आकर दुपट्टे से पत्नी ललिता का गला घोटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद कोतवाली सूचना भी दी। आरोपित को हिरासत में लेने के बाद कोतवाल डीआर वर्मा व बिंदुखत्ता चौकी प्रभारी सोमेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई।

मंगलवार प्रात: सीओ नितिन लोहनी व फोरेंसिक एक्सपर्ट डा. पुनीता भी मौके पर पहुंचे। मौके से साक्ष्य जुटाए गए। इसके बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया। इधर, मंगलवार देर शाम मृतका के पिता हर सिंह कोरंगा समेत कई स्वजन कोतवाली पहुंच गए। समाचार लिखे जाने तक आरोपित के विरुद्ध तहरीर देने की कार्यवाही की जा रही थी।

बच्चों से अलग रहते थे दोनों पति-पत्नी

आरोपित के रावत गांव में दो मकान हैं, एक मकान में दोनों पति-पत्नी रहते हैं। दूसरे मकान में आरोपित के माता-पिता रहते रहते हैं। आरोपित का 14 वर्षीय छोटा बेटा दादा-दादी के साथ रहता है जो 9वीं का छात्र है।

यह भी पढ़ें- Periodic Labor Force Survey: रोजगार देने में उत्तराखंड अव्वल, पीएलएफएस की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

18 वर्षीय बड़ा बेटा जवाहर नगर निवासी ताऊ के साथ रहता है, जो एचएम की पढ़ाई कर रहा है। वहीं, मृतका की 14 वर्षीय बेटी अपने मौसी के साथ रहती है। महिला के खरियाखत्ता 12 नंबर निवासी पहले पति की मौत हो चुकी है। 

स्वजन को पुलिस के आने के बाद लगी घटना की जानकारी

पत्नी की हत्या करने के बाद गोबिंद बिना किसी को जानकारी दिए सीधे कोतवाली पहुंच गया। आरोपित के माता-पिता ने बताया कि पुलिस के आने के बाद ही उन्हे घटना की जानकारी मिली। सूचना पर जवाहर नगर में रहने वाले गोबिंद के बड़े भाई व बड़ा पुत्र मौके पर पहुंचे। पुलिस के अनुसार आरोपित शराब के नशे में था।

पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है, फोरेंसिक एक्सपर्ट से मौका मुआयना करा कर पूरे साक्ष्य जुटाए गए हैं। आरोपित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मौत के असल कारणों का भी पता लगाया जा रहा है। - डीआर वर्मा, कोतवाल लालकुआं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें