Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड लौटे Lakshya Sen, हुआ जोरदार स्‍वागत; कहा- 'दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया खास उपहार'

Lakshya Sen पेरिस ओलिंपिक में बैडमिंटन खेल में विश्व में चौथे स्थान पर रहे लक्ष्‍य सेन उत्‍तराखंड आ गए हैं। पेरिस ओलिंपिक से लौटे स्टार बैडमिंटन प्लेयर लक्ष्य सेन का हल्द्वानी में भव्य स्वागत किया गया। वहीं इस दौरान लक्ष्य सेन ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिले और उन्हें उपहार दिया।

By chayan rajput Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
Lakshya Sen: दिल्ली में पीएम नरेन्द्र मोदी को लक्ष्य ने उपहार में दिया बैडमिंटन

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। Lakshya Sen: पेरिस ओलिंपिक में भले ही लक्ष्य देश के लिए कोई पदक नहीं ला सके लेकिन वह बैडमिंटन खेल में विश्व में चौथे स्थान पर रहे। उनके दमदार प्रदर्शन की हर कहीं तारीफ हो रही है।

नैनीताल रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में लक्ष्य सेन ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिले। जहां उन्होंने पीएम मोदी को उपहार में अपना रैकेट दिया। साथ ही कहा कि अगला लक्ष्य वर्ष 2028 में अमेरिका के लास एंजेलिस में होने वाले ओलिंपिक में स्वर्ण पदक लाने का है। इसके लिए वह जी जान से मेहनत करेंगे।

लक्ष्य सेन का हल्द्वानी में भव्य स्वागत

पेरिस ओलिंपिक से लौटे स्टार बैडमिंटन प्लेयर लक्ष्य सेन का हल्द्वानी में भव्य स्वागत किया गया। हल्द्वानी स्टेडियम के समीप सरस मार्केट से लक्ष्य नैनीताल रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान उनके पिता डीके सेन व माता निर्मला सेन मौजूद रहे।

वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन देहरादून के ग्राफिक एरा कालेज से एमबीए की पढ़ाई कर रहे हैं। पिता सेन ने कहा कि लक्ष्य ओलिंपिक खेल के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले भारत के पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं। इससे पहले पीवी सिंधु व साइना नेहवाल ने ओलिंपिक में हाइक किया था। अब लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन में चार चांद लगा दिए हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के लक्ष्य सेन को विरासत में मिला बैडमिंटन, पिता ही हैं उनके पहले कोच

22 साल की उम्र में ओलिंपिक में पहुंचना बहुत बड़ी बात है। उनकी माता निर्मला सेन ने कहा कि वह लक्ष्य की डायट का हमेशा ख्याल रखती हैं। उन्होंने अन्य खेल प्रेमियों को सीख दी की बड़ों का हमेशा आदर व सम्मान करना चाहिए। इस दौरान सहायक निदेशक रशिका सिद्दीकी, जिला क्रीड़ाधिकारी निर्मला पंत, कामन्वेल्थ प्लेयर मुकेश पाल, नैनीताल बैडमिंटन एसोसिएशन से रितेश बिष्ट आदि मौजूद रहे।

हल्द्वानी में लक्ष्य का व्यापारियों ने किया भव्य स्वागत

दिल्ली से हल्द्वानी पहुंचे लक्ष्य सेन का प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने सरस मार्केट के पास भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान सांसद अजय भट्ट ने भी लक्ष्य को बुके भेंट कर स्वागत किया। व्यापारियों ने कहा कि लक्ष्य सेमीफाइनल में हार गए वरना स्वर्ण पदक हमारे देश की झोली में होता।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा, चंद्रशेखर पंत, विपिन गुप्ता, हर्षवर्धन पांडे, रेड क्रास सोसाइटी नैनीताल के चेयरमैन नवनीत राणा, उर्वशी बोरा, ज्योति मेहता, रुपेंद्र नागर, योगेश शर्मा, हीरा बल्लभ बेलवाल, प्रेम बेलवाल आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर