Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udham Singh Nagar gas leak case : जलसंस्थान का कर्मी गिरफ्तार, 4100 रुपये में कबाड़ी को बेचा था जहरीला सिलिंडर

Udham Singh Nagar gas leak case दो दिन पहले ऊधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में हुए जहरीली गैस रिसाव मामले में पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मामले में सिलिंडर बेचने वाले जल संस्थान के कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 04:22 PM (IST)
Hero Image
Udham Singh Nagar gas leak case : पुलिस ने जल संस्थान के डेलीवेज कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : Udham Singh Nagar gas leak case : ट्रांजिट कैंप में जहरीले गैस रिसाव मामले में कबाड़ी को सिलिंडर बेचने वाले जल संस्थान के एक डेलीवेज कर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में कर्मी ने बताया है कि जे ब्लॉक में पुरानी टंकी परिसर में सिलिंडर पड़ा हुआ था, जिसे उन्होंने कबाड़ी को बेचा था।

43 लोगों की बिगड़ी थी हालत

एसएसपी मंजूनाथ टीसी (SSP Manjunath TC) ने बताया कि गुरुवार सुबह पांच बजे ट्रांजिट कैंप के आजादनगर में कबाड़ी की दुकान में रखे सिलिंडर से जहरीली गैस का रिसाव (Udham Singh Nagar gas leak) हो गया था, जिससे रेस्क्यू कर रहे सीओ सिटी, एसडीएम और सीएफओ समेत 10 अधिकारी और कर्मचारी समेत 43 लोगों की हालत बिगड़ गई थी। इस मामले में पुलिस ने कबाड़ी बबलू कश्यप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया था।

घर में ही छिपा था आरोपी

पूछताछ में उसने बताया था कि सिलिंडर जे ब्लॉक स्थित सरकारी पानी की टंकी में काम करने वाले सुरेंद्र और वीरपाल ने उसे 4100 रुपये में बेचा था। इस पर पुलिस सिलिंडर बेचने वालों की तलाश में जुट गई थी। गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि सुरेंद्र पुत्र भगवान दास श्मशान घाट स्थित अपने घर में ही है। इस पर थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा, एसआइ ललित चौधरी पुलिस कर्मियों के साथ उसके घर पहुंचे और उसे गिरफ्तार कर लिया।

जल संस्थान के दो कर्मी हैं आरोपी

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पूछताछ में सुरेंद्र ने बताया कि वह मोहल्ले के ही वीरपाल के साथ पांच माह से पानी की टंकी पर डेलीवेज पर काम कर रहा है। जहां चारदीवारी युक्त बंद परिसर है। वहीं, घास के बीच में एक सिलिंडर पड़ा था, जिसे उन्होंने कबाड़ी बबलू को बेच दिया था। इस पर पुलिस ने सुरेंद्र और वीरपाल के खिलाफ भी 120बी की बढ़ोत्तरी कर केस दर्ज कर लिया है।

दूसरा कर्मचारी अभी फरार, पुलिस रही तलाश

इस मामले में पुलिस फिलहाल दूसरे कर्मचारी की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बबलू और सुरेंद्र को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जा रहा है। जबकि वीरपाल की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : हल्द्वानी में एचएमटी फैक्ट्री की जगह अब बनेगा मिनी सिडकुल, सीएम धामी ने की बड़ी घोषणा 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें