Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुमाऊं विवि के एमएससी फाइनल सेमेस्टर के कई को मिले जीरो नंबर, छात्रों ने पूछा कौन तैयार कर रहा रिजल्ट

Kumaun University MSc final semester Result कुमाऊं विवि के परीक्षा परिणाम में करीब 80 प्रतिशत छात्र-छात्राओं को गणित के प्रथम प्रश्नपत्र में जीरो नंबर दिया गया है। शिकायत करने पर विवि प्रशासन सुनने को तैयार नहीं हैं।

By Himanshu JoshiEdited By: Skand ShuklaUpdated: Thu, 17 Nov 2022 09:39 AM (IST)
Hero Image
80 प्रतिशत विद्यार्थियों को गणित के पहले पेपर में मिले जीरो अंक, दोबारा हो कापियों की जांच

जागरण संवाददता, हल्द्वानी : Kumaun University MSc final semester Result : कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से जारी बीएससी अंतिम वर्ष के बाद अब एमएससी फाइनस सेमेस्टर की परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों को जीरो अंक देने का मामला फिर तूल पकड़ रहा है। जिस पर नाराजगी जताते हुए एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य प्रो. एनएस बनकोटी के माध्यम से विवि के परीक्षा नियंत्रक और कुलपति को ज्ञापन भेजा है।

एनएसयूआइ के प्रदेश महासचिव गोपाल भट्ट और एमबीपीजी कालेज से अध्यक्ष पद के दावेदार संजय जोशी के नेतृत्व में छात्रों ने प्राचार्य को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि कुमाऊं विवि की ओर से जारी परीक्षा परिणामों में लगातार गड़बडिय़ा सामने आ रही हैं। अब विवि की लापरवाही की चपेट में एमएससी अंतिम वर्ष के विद्यार्थी आ गए हैं।

कुछ दिन पूर्व जारी परीक्षा परिणाम में करीब 80 प्रतिशत छात्र-छात्राओं को गणित के प्रथम प्रश्नपत्र में जीरो नंबर दिया गया है। शिकायत करने पर विवि प्रशासन सुनने को तैयार नहीं हैं। छात्रों ने कहा है कि उनकी कापियों दोबारा जांच कर परीक्षा परिणाम में सुधार करवाया जाए। प्राचार्य छात्रों की समस्या को विवि प्रशासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

इवनिंग क्लासेज के लिए व्यवस्था करने को भेजा ज्ञापन

एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री को भेजे ज्ञापन में एमबीपीजी कालेज के सांध्यकाली कक्षा में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए शिक्षकों की उचित व्यवस्था करने और पाठ्यक्रम की पढ़ाई पूरी होने के बाद ही परीक्षा तिथि घोषित करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में कालेज अध्यक्ष सुजल सचिन, संदीप टम्टा, करण सिंगवाल, सिद्धांत जोशी, अभिषेक चरण, पवन भैंसोड़ा, रिया टम्टा, गरिमा पंत आदि शामिल रहे।