Move to Jagran APP

लारेंस विश्नोई के गुर्गे से पंजाब के पटियाला जेल में पूछताछ, मोबाइल खोलेगा रंगदारी मामले का राज

लॉरेंस विश्नोई के गुर्गे सोनू कुमार से पंजाब के पटियाला जेल में पूछताछ की जा रही है। सोनू ने जिस मोबाइल फोन से रंगदारी की मांग की थी वह पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस को उम्मीद है कि इस मोबाइल फोन से रंगदारी मामले का राज खुल जाएगा। बता दें पुलिस ने यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की है।

By Deep belwal Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
पटियाला जेल की तस्वीर (फोटो - जागरण)
जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। पुलिस ने सराफा कारोबारी से रंगदारी मांगने के मामले में गैंगस्टर लारेंस विश्नोई के गुर्गे सोनू कुमार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आरोपित ने जिस मोबाइल से कारोबारी को फोन कर रंगदारी मांगी थी, पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है। वहीं, पंजाब के पटियाला जेल में बंद आरोपित सोनू से पूछताछ कर बयान दर्ज किए हैं।

मामले की विवेचना कर रहे टीपीनगर चौकी इंचार्ज दीपक बिष्ट ने बताया कि इसी साल तीन जुलाई को सुरेश संस ज्वैलर्स के मालिक अंकुर अग्रवाल से लारेंस विश्नोई गैंग ने फोन कर रंगदारी मांगी थी। फोन करने वाले ने खुद को सिद्धू मूसेवाला का हत्यारा बताया था। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

पटियाला जेल में बंद है सोनू

इस मामले में पुलिस ने मुरैना मध्य प्रदेश निवासी देवेंद्र जाटव उर्फ राकी और हल्द्वानी के तल्ला गोरखपुर निवासी व पूर्व छात्रनेता नागेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार किया था। मामले का मास्टरमाइंड पंजाब निवासी सोनू कुमार निकला। इसी ने मोबाइल से कारोबारी को फोन किया था। इसके बाद उसे अवैध असलहों की सप्लाई के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। अब वह पटियाला सेंट्रल जेल में बंद है।

चौकी इंचार्ज ने बताया कि वह हल्द्वानी कोर्ट के आदेश पर डेराबस्सी थाने में पहुंचे, जहां से आरोपित का मोबाइल कब्जे में लिया। इसके बाद पटियाला जेल में पहुंचकर सोनू के बयान दर्ज किए हैं।

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया-

अपराधी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। लारेंस विश्नोई गिरोह के सक्रिय सदस्य सोनू कुमार से पूछताछ कर कलमबद बयान दर्ज किए गए हैं।

खाद्य सुरक्षा, राजस्व व पुलिस ने चलाया संयुक्त अभियान

नैनीताल: दीपावली को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग, राजस्व व पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर नैनीताल, भवाली व भीमताल क्षेत्र में पांच दुकानों से सेंपल भरे। साथ ही एक दुकान में गंदगी मिलने पर चालानी कार्रवाई की। शनिवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय सिंह, नायब तहसीलदार नरेंद्र गहतोड़ी के नेतृत्व में टीम ने भीमताल से अभियान की शुरूआत की। एक दर्जन से अधिक दुकानों में मिठाई बनाने से अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि भीमताल वैरायटी से पतीसा, भवाली के नंदन स्वीट हाउस से बेसन लड्डू, नैनीताल मल्लीताल के पंजाबी ढाबा से बर्फी, गर्ग एंड संस से पेठा, मामूज स्वीट हाउस से मिल्क केक का सेंपल लिया गया। सेंपल को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। पंजाबी ढाबा में गंदगी मिलने पर चालानी कार्रवाई की गई। अभियान में एसआई प्रियंका मौर्य भी शामिल रही।

इसे भी पढ़ें: मानसून में इस बार उत्तराखंड में 82 लोगों की मौत, 28 अब भी लापता; 122 घर मलबे व बाढ़ में समाए

इसे भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में मौसम ने ली करवट, बढ़ने लगी ठंड; कोहरा छाने के आसार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।