Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिथौरागढ़ में दिनदहाड़े खेत में घास काट रही महिला पर झपटा तेंदुआ, बाल-बाल बची जान

Leopard attack in pithauragarh पहाड़ पर बारिश आफत बनी हुई है। इसी बीच वन्यजीवों के हमले से ग्रामीण परेशान हैं। रात नहीं दिनदहाड़े तेंदुए के हमले से पिथौरागढ़ में खेत में घास काट रही महिला की जान किसी तरह बची। उसे हल्की चोट आई है।

By Prashant MishraEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 08:53 PM (IST)
Hero Image
Leopard attack in pithauragarh वन विभाग से गश्त करने और गुलदार के आंतक से निजात दिलाने की मांग की है।
जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: Leopard attack in pithauragarh जिला मुख्यालय से सटे सिल्पाटा गांव में खेत में घास काटने गई एक महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया। ग्रामीणों के शोर मचाने पर गुलदार महिला को छोड़कर भाग गया। दिनदहाड़े गांव में हुई घटना से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में नियमित गश्त करने और गुलदार के आंतक से निजात दिलाने की मांग की है।

घात लगाए था गुलदार

गुरुवार को सिल्पाटा गांव में बबिता पुनेठा, पत्नी नवीन पुनेठा घर से 50 मीटर दूर खेत में घास काट रही थी। तभी वहां पहले से घात लगाए बैठे गुलदार ने महिला पर हमला कर दिया। इस दौरान पास में ही दूसरे खेत में काम कर रहीं महिलाओं व अन्य ग्रामीणों ने हो-हल्ला मचाया। जिससे गुलदार महिला को छोड़कर भाग गया और महिला की जान बच सकी। 

घायल हुई महिला

गुलदार के हमले में महिला के हाथ में हल्की चोट आई है। घायल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद महिला को घर भेज दिया गया है। वहीं, दिनदहाड़े गुलदार के हमले से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। 

वन विभाग से पकड़ने की मांग

ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में पिंजड़ा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है। जिससे इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। इधर, वन क्षेत्राधिकारी दिनेश जोशी ने बताया कि सिल्पाटा गांव में महिला पर गुलदार के हमले की सूचना मिली है।
वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में गश्त शुरू कर दी है। उन्होंने गुलदार प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों से अलर्ट रहने के साथ ही अकेले घर से बाहर न जाने की अपील की है।
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर