Move to Jagran APP

बिना हेलमेट के स्कूटी चला रहा था नाबालिग, पिता के नाम पर कट गया 33 हजार का चालान

नैनीताल में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर एक नाबालिग पर 33 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। नाबालिग बिना हेलमेट और बिना लाइसेंस के स्कूटी चला रहा था। पुलिस ने स्कूटी को सीज कर दिया है और नाबालिग के पिता पर चालानी कार्रवाई की है। नाबालिग के वाहन चलाने बिना हेलमेट समेत एमवी एक्ट की अन्य धारा लगाई गई है।

By kishore joshi Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर में पुलिस की सख्ती के बावजूद यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं थम रहा। पुलिस ने तल्लीताल क्षेत्र में स्कूटी चला रहे नाबालिग को पकड़ा। स्कूटी सीज कर नाबालिग के पिता पर 33 हजार की चालानी कार्रवाई की गई है।

एसओ रमेश सिंह बोहरा ने बताया कि कुछ समय से तल्लीताल पछाड़ी बाजार क्षेत्र में एक किशोर द्वारा तेज गति में दोपहिया वाहन दौड़ाए जाने की सूचना मिल रही थी। कई दिनों से किशोर पुलिस को चकमा दे रहा था।

सोमवार शाम थाने से कुछ दूरी पर पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान स्कूटी चलाते हुए नाबालिग को पकड़ लिया। जिसके पास न तो हेलमेट मिला और 14 वर्षीय होने के कारण लाइसेंस भी नहीं था।

उन्होंने बताया कि स्कूटी सीज करने के साथ ही स्कूटी स्वामी अभिषेक आर्या के विरुद्ध 33 हजार की चालानी कार्रवाई की गई है। नाबालिग के वाहन चलाने, बिना हेलमेट समेत एमवी एक्ट की अन्य धारा लगाई गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।