Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई के चर्चित 'पत्रकार जेडे हत्याकांड' का वांटेड दोषी दीपक उत्तराखंड से गिरफ्तार, पैरोल पर आया था बाहर

Journalist J Dey Murder Case महाराष्ट्र के बहुचर्चित पत्रकार जेडे हत्याकांड का वांटेड दोषी दीपक सिसोदिया गिरफ्तार हो गया है। कुमाऊं की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने उसे बनबसा से पकड़ा है। आरोपित 25 हजार का इनामी है जिसकी दो राज्यों की पुलिस को तलाश थी। हल्द्वानी के रामपुर रोड निवासी दीपक ने 2011 में की थी। मुंबई की अमरावती सेंट्रल जेल ने उसे पैरोल पर रिहा किया था।

By Deep belwalEdited By: riya.pandeyUpdated: Mon, 18 Sep 2023 01:52 PM (IST)
Hero Image
Journalist J Dey Murder Case: मुंबई के चर्चित 'पत्रकार जेडे हत्याकांड' का वांटेड दोषी दीपक उत्तराखंड से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: पत्रकार जेडे हत्याकांड (Journalist J Dey Murder Case): महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) के बहुचर्चित 'पत्रकार जेडे हत्याकांड' (Journalist J Dey Murder Case) का वांटेड दोषी दीपक सिसोदिया (Deepak Sisodia) गिरफ्तार हो गया है। कुमाऊं की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने उसे बनबसा से पकड़ा है। आरोपित 25 हजार का इनामी है, जिसकी दो राज्यों की पुलिस को तलाश थी। हल्द्वानी (Haldwani) के रामपुर रोड निवासी दीपक ने 2011 में की थी।

दीपक सिसोदिया (Deepak Sisodia) को मुंबई की कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। कुछ ही वक्त पहले मुंबई की अमरावती सेंट्रल जेल (Amaravati Central Jail) ने उसे 45 दिन के पैरोल पर रिहा किया था।

पिछले साल पैरोल पर गया था छोड़ा

महाराष्ट्र के मशहूर खोजी पत्रकार जेडे की हत्या (Journalist J Dey Murder Case) में जेल में बंद दीपक सिसोदिया (Deepak Sisodia) को जनवरी 2022 में पैरोल पर छोड़ा गया था। मगर वह पैरोल की अवधि खत्म होने के जब अमरावती जेल (Amaravati Jail) वापस नहीं लौटा तो उसकी तलाश की गई। तब पता चला कि वो तो गायब हो चुका है। उसके गायब होने के बाद से ही महाराष्ट्र और उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) दीपक सिसोदिया की तलाश में जुटी हुई थी। स्पेशल टास्क फाेर्स (STF) के कुमाऊं प्रभारी एमपी सिंह ने बताया कि आरोपित को बनबसा से गिरफ्तार किया है।

कैसे हुई थी हत्या?

सीबीआइ ने आरोप पत्र में दावा किया था कि वोरा ने पेशागत दुश्मनी के कारण मिड डे अखबार के पत्रकार जेडे की शिकायत विदेश में रह रहे गैंगस्टर राजन से की थी। 11 जून 2011 को मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाशों ने जेडे की उपनगरीय पोवई इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अभियोजन के अनुसार, गैंगस्टर राजन अपने गिरते स्वास्थ्य और अंडरव‌र्ल्ड में कमजोर होती पकड़ के संबंध में जेडे की रिपोर्टिग को लेकर नाराज था, इसलिए उसने जेडे की हत्या करवा दी।

यह भी पढ़ें- Dehradun: साइबर ठग ने विदेश में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगे डेढ़ लाख, अज्ञात के खिलाफ दर्ज FIR; जांच शुरू