Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड के इस जिले में 2143 लोगों को निगम ने जारी किया नोटिस, एक सप्ताह में जमा करना होगा हाउस टैक्स

Nainital News भवन व स्वच्छता कर जमा नहीं करने वाले 2143 लोगों के विरुद्ध नगर निगम बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। निगम ने सभी लोगों को नोटिस जारी कर दिए हैं। चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह में कर जमा नहीं किया तो आरसी काटी जाएगी। जिन लोगों को नोटिस भेजे गए हैं उसमें 143 किराएदार भी शामिल हैं।

By Deep belwal Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 07 Mar 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
उत्तराखंड के इस जिले में 2143 लोगों को निगम ने जारी किया नोटिस

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी।  भवन व स्वच्छता कर जमा नहीं करने वाले 2143 लोगों के विरुद्ध नगर निगम बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। निगम ने सभी लोगों को नोटिस जारी कर दिए हैं। चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह में कर जमा नहीं किया तो आरसी काटी जाएगी। जिन लोगों को नोटिस भेजे गए हैं, उसमें 143 किराएदार भी शामिल हैं।

हल्द्वानी नगर निगम में अभी 27 हजार से अधिक करदाता मौजूद है। भवन-स्वच्छता कर और दुकान किराया जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। इसके बाद नया वित्तीय वर्ष शुरू हो जाएगा।

अगले वित्तीय वर्ष में सभी पर नया किराया और कर लग जाएगा। निगम अधिकारियों के अनुसार, 11 महीनों से दो हजार भवन स्वामियों ने भवन कर और स्वच्छता कर के 25 लाख रुपये जमा नहीं किए हैं। वहीं निगम की दुकान के 143 किराएदारों ने भी 13 लाख रुपये जमा नहीं किया है।

कर अधीक्षक महेश पाठक ने बताया कि नगर आयुक्त के आदेश पर सभी को नोटिस भेज दिया है। एक सप्ताह के भीतर शुल्क जमा नहीं हुआ तो लोगों की आरसी काटी जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें