Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nainital News: कर्मचारी की मौत के मामले में रिसॉर्ट संचालक गिरफ्तार, दर्ज था गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

चार महीने पूर्व रिसॉर्ट में करंट लगने से कर्मचारी की मौत के मामले में पुलिस ने रिसॉर्ट संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। जिला चंपावत के टनकपुर निवासी विवेक तिवारी की 19 जून को रिसॉर्ट में करंट लगने से मौत हो गई थी।

By trilok rawatEdited By: Shivam YadavUpdated: Fri, 27 Oct 2023 01:08 AM (IST)
Hero Image
आरोपित रिसार्ट संचालक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

जागरण संवाददाता, रामनगर। चार महीने पूर्व रिसॉर्ट में करंट लगने से कर्मचारी की मौत के मामले में पुलिस ने रिसॉर्ट संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। जिला चंपावत के टनकपुर निवासी विवेक तिवारी की 19 जून को रिसॉर्ट में करंट लगने से मौत हो गई थी। 

इस मामले में मृतक के जीजा अक्षय दीप वर्मा की ओर से लाइमवुड रिसॉर्ट ढिकुली के संचालक के खिलाफ तहरीर दी गई थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर लाइमवुड रिजोर्ट के संचालक बी-38 शनि बाजार रोड कृष्ण बिहार सुल्तानपुरी सी ब्ल़ाक नार्थ वेस्ट दिल्ली हाल निवासी लाइमवुड रिसोर्ट निवासी रणवीर तोमर पुत्र रामधन सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। 

कर्मचारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का पुलिस ने अवलोकन किया तो युवक की मृत्यु करंट लगने से होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने बताया कि जांच में रिसोर्ट में बिजली के संबंध में कोई सुरक्षा मानकों का पालन करना नहीं पाया गया। कई बार रिसॉर्ट कर्मियों द्वारा रिसोर्ट संचालक को बिजली के उपकरणों को ठीक कराने को कहा गया। 

उसके बाद भी जानबूझकर रिसोर्ट को बिना सुरक्षा उपायों का पालन कर संचालन किया जाना पाया गया था। कोतवाल अरुण ने बताया कि कोतवाल ने बताया कि इस मामले में रिसॉर्ट मैनेजर भी आरोपित है। आरोपित रिसॉर्ट संचालक को गिरफ़्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के स्कूली पाठ्यक्रम से हटेगा इंडिया शब्द, शिक्षा मंत्री धन सिंह ने किया एलान, 'हमारी विरासत' किताब होगी लागू