Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: चाकू खरीदकर लाया भतीजा और रेत दिया चाची का गला, बोला 'नहीं हो पा रहा था बंटवारा, इसलिए मार दिया'

Uttarakhand Crime पुलिस ने कुसुम गुप्ता हत्याकांड का 24 घंटे में पर्दाफाश कर दिया है। हत्यारोपित गौरव ने पुलिस को बताया कि वह घर से मन बनाकर निकला था कि चाची की हत्या कर देगा। उसने बर्तन बाजार में जाकर एक चाकू खरीदा। कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया है। वहीं कुसुमलता के भाई ने हत्याकांड के पीछे कुछ और वजह बताई है।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 14 Aug 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: दिनदहाड़े चाची का गला रेतने वाला हत्यारोपित भतीजा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। Uttarakhand Crime: पुलिस ने कुसुम गुप्ता हत्याकांड का 24 घंटे में पर्दाफाश कर दिया है। संपत्ति विवाद में चाची का बार-बार दखल देना भतीजे को रास नहीं आया। इसलिए उसने बाजार से चाकू खरीदा और दिनदहाड़े घर में घुसकर चाची का गला रेत दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हुए हत्यारोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया है।

मंगलवार को पुलिस बहुउद्देश्यीय भवन में एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया कि रामपुर रोड गली नंबर आठ निवासी कालीचरण पिछले पांच साल से नवाबी रोड पर गली नंबर एक में 55 वर्षीय पत्नी कुसुम गुप्ता के साथ रहते हैं। बेटी शुभांषी गुरुग्राम में नौकरी कर रही है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को कालीचरण राशन लेने के लिए रामपुर रोड स्थित समता आश्रम गली गए थे। पत्नी घर में अकेली थी। दोपहर करीब 12 बजे उनके दो मंजिला मकान में चीख पुकार सुनाई पड़ी। इस पर घर के नीचे कबाड़ की दुकान चलाने वाले लालाराम व उनका बेटा विनोद कमरे में पहुंचे। जहां उनकी पत्नी खून से लथपथ पड़ी थी।

उपचार के बाद महिला ने दम तोड़ दिया

विनोद ने फोन कर कालीचरण को सूचना दी। महिला को उपचार के लिए नैनीताल रोड स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया। दो घंटे चले उपचार के बाद महिला ने दम तोड़ दिया था। एसपी सिटी ने बताया कि घटना के बाद महिला के पति की तहरीर पर उनके भतीजे बालाजी अस्पताल के पास गली नंबर एक कपिल कालोनी मुखानी निवासी गौरव गुप्ता को पर हत्या की धारा में प्राथमिकी कर तलाश शुरू की।

यह भी पढ़ें- हुर्रे: स्वतंत्रता दिवस व राखी पर पांच दिन की छुट्टी, उत्‍तराखंड में गेस्ट हाउस 50% तक बुक; गुलजार रहेंगे पर्यटन स्थल

मंगलवार को उसे रुद्राक्ष वाटिका के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पूरी घटना की वजह संपत्ति का विवाद है। गौरव ने पुलिस को बताया है कि मुखानी में कमरों को लेकर भाइयों का आपस में विवाद चल रहा है।

चाची कुसुम हर बार इस मामले में दखलंदाजी करती थी। जिसके कारण संपत्ति का बंटवारा नहीं हो पा रहा था। इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस टीम में कोतवाल उमेश कुमार मलिक, एसएसआई महेंद्र प्रसाद, मंडी चौकी इंचार्ज विजय मेहता, भोटियापड़ाव चौकी इंचार्ज देवेंद्र राणा, कांस्टेबल बंशीधर जोशी, कुंदन सिंह व धीरेंद्र अधिकारी शामिल रहे।

बर्तन बाजार से चाकू खरीदकर लाया गौरव

हत्यारोपित गौरव ने पुलिस को बताया कि वह घर से मन बनाकर निकला था कि चाची की हत्या कर देगा। उसने बर्तन बाजार में जाकर एक चाकू खरीदा। इसके बाद स्कूटी से घर से कुछ मीटर दूरी पर पहुंचा। यहां पर स्कूटी खड़ी कर वह पैदल घर में गया था।

घर में प्रवेश करते ही उसने चाची पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। पीठ व पेट में चाकू लगने तक चाची ने उससे संघर्ष किया। इसके बाद उसने चाची को बैड पर गिराकर गला रेत दिया। पुलिस ने वारदात में प्रयोग स्कूटी व चाकू को बरामद कर लिया है।

यह भी पढ़ें- क्या होता है गुरिल्ला युद्ध? इसके जरिए भारत ने चीन को चटाई थी धूल; महाराणा प्रताप और वीर शिवाजी थे इसमें महारथी

मरने से पहले चाची के बयान बने मजबूत साक्ष्य

गला रेतने के बाद हत्यारोपित गौरव फरार हो गया था। उसने चाची को मरा समझ लिया था, लेकिन महिला तड़पती रही। उसने मरने से पहले भतीजे को सजा दिलाने के लिए पुलिस को बयान दिए हैं। महिला ने बताया कि भतीजा गौरव ने उसका गला रेता है। पुलिस ने महिला की वीडियो को सुरक्षित रख लिया है।

भाई बोला, पुलिस के पास अधूरा सच... साजिशकर्ता कोई और

कुसुमलता के भाई ने हत्याकांड के पीछे कुछ और वजह बताई है। सोमवार को पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचे कुसुमलता का भाई विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि वह ग्राम बलिया, थाना भमोरा, बरेली का ग्राम प्रधान है। उनका कहना है कि पुलिस के पास अधूरा सच है। असली साजिशकर्ता कोई और है।

विनोद गुप्ता का आरोप है कि इस षडयंत्र के पीछे उसके जीजा का हाथ है और इसकी वजह है कुसुमलता के नाम पर मौजूद संपत्ति। कुसुमलता की इसको लेकर पोस्टमार्टम हाउस में दोनों पक्षों के बीच हंगामा हुआ। मायका पक्ष शव अपने संग ले जाने पर अड़े थे।

वहीं उन्होंने कोतवाली के बाहर शव रखकर प्रदर्शन की धमकी भी दी। इस पर पुलिस के हाथ पांव फुल गए थे। कोतवाल ने पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचकर शव पति के हवाले कराया। इधर, कुसुम के भाई ने जीजा व भतीजी पर गंभीर आरोप लगाकर तहरीर दी है। एसपी सिटी प्रकाश चंद्र का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर