Move to Jagran APP

नैनीताल में पीएसी व पुलिस टीम ने चलाया सत्यापन अभियान, मकान मालिक समेत 81 किरायेदारों पर जुर्माना; लोगों में हड़कंप

नैनीताल में एसएसपी के निर्देशों के बाद चलाये गए सत्यापन अभियान ने पुलिस के अब तक के अभियानों के सफलता के दावों की पोल खोल कर रख दी। पीएसी जवानों के साथ पुलिस टीम ने मेगा अभियान चलाया तो 81 लोग बिना सत्यापन के घरों में किराये पर रहते मिले। पुलिस ने 45 भवन स्वामियों समेत 81 किरायेदारों पर करीब पांच लाख की चालानी कार्रवाई की है।

By naresh kumarEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 24 Nov 2023 05:19 PM (IST)
Hero Image
नैनीताल में पीएसी व पुलिस टीम ने चलाया सत्यापन अभियान

जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर में एसएसपी के निर्देशों के बाद चलाये गए सत्यापन अभियान ने पुलिस के अब तक के अभियानों के सफलता के दावों की पोल खोल कर रख दी। पीएसी जवानों के साथ पुलिस टीम ने मेगा अभियान चलाया तो 81 लोग बिना सत्यापन के घरों में किराये पर रहते मिले।

पुलिस ने 45 भवन स्वामियों समेत 81 किरायेदारों पर करीब पांच लाख की चालानी कार्रवाई की है। पुलिस के सत्यापन अभियान से अवैध रूप से रह रहे लोगों में खलबली मच गई।

पुलिस बल के पहुंचने से लोगों में हड़कंप

गुरुवार एसपी डॉ जगदीश चंद्रा के नेतृत्व में कोतवाली व तल्लीताल थाना की संयुक्त टीम ने दो प्लाटून पीएससी जवानों के साथ सत्यापन अभियान चलाया। सुबह तड़के रुकुट कंपाउंड क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा तो एक पल के लिए लोगों में हड़कंप मच गया मगर सत्यापन संबंधित जानकारी लेने पर लोगों ने राहत महसूस की।

टीम ने चार्टन लॉज, पापुलर कंपाउंड, आवागढ़ कंपाउंड, बूचड़खाना, हरिनगर, कृष्णापुर व स्टोनले कंपाउंड में दोपहर बाद तक अभियान चलाया। इस दौरान भवनों में संदिग्ध लोग बिना सत्यापन ही किराये पर रहते मिले। जिस पर एसपी ने भवन स्वामियों को कड़ी फटकार भी लगाई।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

साढ़े चार लाख की चालानी कार्रवाई

एसपी ने बताया कि बिना सत्यापन किरायेदार रखने पर 45 भवन स्वामियों के विरुद्ध कुल साढ़े चार लाख की चालानी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा 81 मजदूरों व अन्य किरायेदारों के विरुद्ध 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 35 हजार से अधिक शुल्क वसूला गया।

अभियान में सीओ नितिन लोहनी, कोतवाल धर्मवीर सोलंकी, एसओ रोहिताश सिंह सागर, एसएसआई दीपक बिष्ट, एसआई अविनाश मौर्य, अनिल मेहता, बालकृष्ण आर्य, प्रेम राम वर्मा, मनोज कोठारी, शाहिद अली समेत तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - अक्सर कहते थे संजय... कुछ ऐसा करो कि प्रेरणा बन जाओ; अब देश के लिए दे दी प्राणों की आहुति

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।