Move to Jagran APP

Haldwani Violence में आगजनी से बदहाल हुआ थाना 50 लाख से संवरेगा, सिविल और इलेक्ट्रिकल कामों का प्रस्ताव तैयार

गुरुवार को मलिक के बगीचे में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई के दौरान चारों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई थी। इस बीच उपद्रवियों ने थाने में भी आग लगा दी थी। ईई लोनिवि अशोक कुमार ने बताया कि निरीक्षण के बाद सिविल कार्यों में करीब 35 लाख रुपये बजट का प्रस्ताव बनाया गया जबकि कंप्यूटर कक्ष में 12 से 15 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है।

By govind singh Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 11 Feb 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
Haldwani Violence में आगजनी से बदहाल हुआ थाना 50 लाख से संवरेगा, सिविल और इलेक्ट्रिकल कामों का प्रस्ताव तैयार

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। जिस थाने के आगे से गुजरने में अराजक तत्व कांपते थे, उसे उन्मादी मानसिकता के उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। पूरी प्लानिंग के साथ थाने में आगजनी की गई। देखा कि जब अधिकांश पुलिस फोर्स मलिक के बगीचे में हजारों उपद्रवियों से लड़ रही थी, उस समय भीड़ ने थाने के अंदर पेट्रोल बम तक फेंके।

गनीमत रही कि सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मोर्चा संभाल किसी तरह थाने के काफी हिस्से को बचाने के साथ मौजूद पुलिसकर्मियों को भी सुरक्षित कर लिया। अब इस थाने को संवारने में करीब 50 लाख रुपये खर्च होंगे। लोनिवि ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। 

बनाया गया यह प्रस्ताव

गुरुवार को मलिक के बगीचे में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई के दौरान चारों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई थी।  रणनीति के तहत पहले महिलाओं को आगे किया गया था, मगर पुलिस और निगम कर्मचारियों ने हिम्मत दिखाते हुए सरकारी कार्रवाई रुकने नहीं दी। अतिक्रमण गिराकर ही छोड़ा।

इस बीच बड़ी संख्या में दूसरे हिस्सों से उपद्रवी थाने तक पहुंच गए और बाहर रखी सभी गाड़ियों को आगे के हवाले करने के बाद अंदर भी आगजनी की। कंप्यूटर कक्ष पूरी तरह से जल गया था। वहीं, ईई लोनिवि अशोक कुमार ने बताया कि निरीक्षण के बाद सिविल कार्यों में करीब 35 लाख रुपये बजट का प्रस्ताव बनाया गया, जबकि कंप्यूटर कक्ष में 12 से 15 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है।

ये भी पढे़ं -

Haldwani Violence: कब मिलेगी कर्फ्यू में ढील? हिंसा के बाद सात जोन में बंटा शहर, मजिस्ट्रेट किए गए तैनात

Haldwani Violence: कोई नहीं बख्शा जाएगा, उपद्रवियों पर लगेगी रासुका; पहली बार इतने सख्त नजर आए सीएम धामी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।