Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में मोदी सरकार की आलोचना ने पकड़ा तूल, अजय भट्ट ने कहा- राहुल खराब कर रहे देश की छवि

Rahul Gandhi ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से मोदी सरकार की आलोचना को केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने निराशाजनक व देश के विरुद्ध बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraUpdated: Sat, 04 Mar 2023 08:42 AM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi: केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट

जागरण संवाददाता, नैनीताल : Rahul Gandhi: ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से मोदी सरकार की आलोचना ने तूल पकड़ लिया है। शुक्रवार को यहां केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने राहुल के भाषण को निराशाजनक व देश के विरुद्ध बताया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व से कांग्रेस बौखला गई है। यही कारण है कि राहुल विदेश जाकर भारत की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि विपक्ष जितना प्रधानमंत्री के विरुद्ध बयानबाजी करेगा, जनता मोदी व भाजपा के पक्ष में उठ खड़ी होगी। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनाव नतीजों ने इसे साबित भी कर दिया है।

नैनीताल क्लब में पत्रकार वार्ता में केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि 1971 के युद्ध में अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के सम्मान के लिए विपक्ष में होते हुए भी सरकार का साथ दिया, लेकिन मौजूदा विपक्ष पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है। 2024 में फिर से जनता पिछले चुनावों से अधिक बहुमत के साथ भाजपा को जिताकर विपक्ष को कड़ा जवाब देगी।

जी-20 की अध्यक्षता को ऐतिहासिक बताते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में इसके आयोजन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। पूर्वोत्तर के दो राज्यों में भाजपा के बहुमत व तीसरे में समर्थन से सरकार बनाने को मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व व भारत सरकार की लुक ईस्ट नीति का प्रतिफल बताया।

यूक्रेन-रूस युद्ध से बढ़ी महंगाई

अजय भट्ट ने कहा कि यूक्रेन व रूस युद्ध से विश्व में महंगाई बढ़ी है, जबकि भारत में प्रधानमंत्री के भरोसे आर्थिक स्थिति मजबूत है। विदेशी मुद्रा के साथ ही अन्न के भंडार भरे हैं। महंगाई का आलम यह है कि पाकिस्तान में गेहूं के आटे के लिए मारामारी हो रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में संचालित बड़ी परियोजनाओं में केंद्र व राज्य के बजट का अनुपात 90-10 या 80- 20 का है। नैनीताल-हल्द्वानी रोपवे को प्राथमिकता बताते हुए संकेत दिया कि मामले में वह गंभीर हैं। अजय भट्ट ने कहा कि नैनीताल में लाइट एंड साउंड शो को लेकर गंभीरता से प्रयाए हो रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें