Move to Jagran APP

हल्द्वानीवालों जरा ध्‍यान से! तीन दिन रहेगा रूट डायवर्जन, प्लान देखकर घर से निकलें

Route Diversion in Haldwani पुलिस ने वीकेंड रामनवमी और दशहरा पर्व को लेकर हल्द्वानी में रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। वहीं एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने भी लोगों से प्‍लान में सहयोग की अपील की है। इसके तहत बरेली रोड से नैनीताल भीमताल भवाली कैंची धाम व अल्मोड़ा को जाने वाले वाहन गौला बाईपास से नरीमन तिराहा जाएंगे।

By Deep belwal Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 10 Oct 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
Route Diversion in Haldwani: हल्द्वानी में कल से 13 तक रहेगा रूट डायवर्जन. Concept Photo

जासं, हल्द्वानी । Route Diversion in Haldwani: पुलिस ने वीकेंड, रामनवमी और दशहरा पर्व को लेकर हल्द्वानी में रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। यह प्लान 11 से 13 अक्टूबर तक प्रभावी होगा। हल्द्वानी से भीमताल व कैंची धाम तक जाने वाले लोगों को नए रूटों का प्रयोग करना होगा।

गौला बाईपास रूट पर वाहनों का दबाव बढ़ने पर वाहनों को कालाढूंगी होकर भेजा जा सकता है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने लोगों से सहयोग की अपील की है।

यह भी पढ़ें- खाकी में मातृशक्ति का दबंग रूप हैं IPS Shweta Chaubey, निर्बल के लिए रक्षक तो समाज के द्रोहियों के लिए मर्दानी

यहां रहेगा रूट डायवर्ट

  • बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा को जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहा से डायवर्ट होकर गौला बाईपास से नरीमन तिराहा जाएंगे।
  • रामपुर रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहे से डायवर्ट होकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गौला बाईपास होकर नरीमन तिराहा को जाएंगे।

  • गौला बाईपास वाले रूटों पर वाहनों का दबाव अधिक होने की स्थिति में नैनीताल की ओर जाने वाले वाहन पंचायत घर तिराहे से डायवर्ट होकर आरटीओ रोड से हनुमान मंदिर तिराहा होकर कालाढूंगी जाएंगे।
  • कालाढूंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम व अल्मोड़ा जाने वाले वाहन ऊंचापुल, लालडांठ तिराहे से हाइडिल गेट कालटैक्स तिराहा होकर नरीमन तिराहे से जाएंगे।
  • पर्वतीय क्षेत्र से हल्द्वानी की ओर आने वाले सभी वाहन नरीमन तिराहे से गौला बाईपास व काल टैक्स, हाइडिल तिराहे से डायवर्ट होकर पनचक्की से जाएंगे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

  • वीकेंड, रामनवमी व दशहरा पर्व के दौरान यात्रा रूट पर भारी वाहनों का प्रवेश दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।
  • सब्जी, फल, ईंधन, गैस, दूध आदि अतिआवश्यक सेवाओं के लिए रूट दोपहर 12 बजे से चार बजे जारी रहेगा। चार बजे के बाद रात तक एंट्री नहीं मिलेगी।
  • काठगोदाम क्षेत्र में यातायात का दबाव अधिक होने पर शाम पांच बजे से नैनीताल से हल्द्वानी की ओर आने वाले वाहन रूसी बाईपास द्वितीय से रूसी बाईपास प्रथम होकर कालाढूंगी से जाएंगे।
  • अल्मोड़ा, रानीखेत व कैंचीधाम से हल्द्वानी की ओर आने वाले वाहन भवाली से डायवर्ट होकर मस्जिद तिराहे से नंबर वन बैंड ज्योलीकोट होते हुए रूसी बाईपास द्वितीय से रूसी बाईपास प्रथम होते हुए कालाढूंगी से जाएंगे।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें