Move to Jagran APP

एंबुलेंस चालक ने नशे में साजू को खाई में दे दिया था धक्‍का, जानिए क्‍या था पूरा मामला

साजूू की मौत हादसे से नहीं हुई थी बल्कि उसकी हत्या की गई थी। हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपित एंबुलेंस चालक मो. दानिश को गिरफ्तार कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Sun, 08 Mar 2020 08:22 AM (IST)
Hero Image
एंबुलेंस चालक ने नशे में साजू को खाई में दे दिया था धक्‍का, जानिए क्‍या था पूरा मामला
हल्द्वानी, जेएनएन : साजूू की मौत हादसे से नहीं हुई थी, बल्कि उसकी हत्या की गई थी। हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपित एंबुलेंस चालक मो. दानिश को गिरफ्तार कर लिया है। दानिश ने पिथौरागढ़ जाते समय लमगड़ा क्षेत्र में नशे की हालत में साजू को खाई में धक्का दे दिया था। पुलिस ने दानिश की निशानदेही पर सलड़ी के पास जंगल में फेंकी साजू की चप्पले भी बरामद कर ली हैं। न्यायालय के आदेश पर आरोपित को जेल भेजा गया है।

23 फरवरी को वरदात को दिया था अंजाम

बनभूलपुरा के किदवई नगर निवासी शाहरुख उर्फ साजू खान बीते माह 23 फरवरी की रात घर से निकलने के बाद लापता हो गया था। कई दिन तक साजू घर नहीं लौटा तो पिता परवेज खान ने 27 फरवरी को बनभूलपुरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। वहीं, अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा क्षेत्र में 29 फरवरी को एक शव बरामद हुआ। अल्मोड़ा पुलिस ने सभी जिलों में पुलिस के वॉट्सएप ग्रुप पर फोटो भेजी। बनभूलपुरा पुलिस की सूचना पर लमगड़ा पहुचे पिता परवेज खान ने दो मार्च को साजू के शव की शिनाख्त की।

सीसीटीवी फुटेज से खुला हत्‍या का राज

एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि हत्या के शक में बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार के नेतृत्व में टीम बनाकर खुलासे के लिए लिए लगाया गया। 50 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांच से पता चला कि 23 फरवरी की रात साजू को एंबुलेंस चालक मो. दानिश निवासी किदवई नगर अपने साथ पिथौरागढ़ को लेकर गया था। पुलिस ने दानिश को हिरासत में लिया तो वह गुमराह करने लगा। पता चला कि उस दिन एंबुलेंस में पिथौरागढ़ जिले के दंतोला पांखू निवासी प्रकाश राम व भूपेंद्र राम एक बच्चे को लेकर गए थे। पुलिस टीम ने पिथौरागढ़ जाकर दोनों से पूछताछ की। दोनों के बयानों से पता चला कि पिथौरागढ़ जाते समय रास्ते में साजू व दानिश ने शराब पी। शराब के नशे में झगड़ा होने पर दानिश ने लमगड़ा क्षेत्र में साजू को एंबुलेंस से बाहर निकालकर खाई में धक्का दे दिया।

भीमताल से शराब पीने के बाद शुरू हो गया था विवाद

थानाध्यक्ष ने बताया कि पिथौरागढ़ जाते समय भीमताल से दो किलोमीटर आगे साजू व दानिश ने शराब पी थी। शराब पीते ही दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया था। साजू कभी दानिश से वापस हल्द्वानी छोड़कर आने तो कभी एंबुलेंस चलाने की जिद कर रहा था। लमगड़ा क्षेत्र में घटनास्थल से दो किलोमीटर पहले एक फौजी के ढाबे में भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ। इसी गुस्से में दानिश ने साजू को खाई में धकेल दिया।

ढूंढने वापस आए, लेकिन जगह भूले

थानाध्यक्ष ने बताया कि साजू को धक्का देने के बाद दानिश एंबुलेंस लेकर पिथौरागढ़ को रवाना हो गया। कुछ किलोमीटर जाने के बाद नशा हल्का होने पर दानिश को गलती का एहसास हुआ। वह वापस भी आया, मगर रात के अंधेरे में जगह नहीं ढूंढ पाया, जहां से उसने साजू को धक्का दिया था।

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर में पांचा दुकानों को खंगालने वाले अंतराज्यीय तीन चोर गिरफ्तार, एक फरार

यह भी पढ़ें : एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में कनाडा भागे चार किसानों के खिलाफ चार्जशीट द‍ाखिल करने की तैयारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।