Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सौरभ ने रणजी में जमाया पहला दोहरा शतक, हल्द्वानी को मिली दोहरी खुशी

मातृभूमि के लिए बल्ला थामने वाले सौरभ रावत ने रणजी ट्रॉफी में पहला दोहरा शतक जमाया है। उत्तराखंड की ओर से खेलते हुए रणजी में डबल सेंचुरी बनाने वाले सौरभ पहले खिलाड़ी हैं।

By Edited By: Updated: Thu, 22 Nov 2018 10:51 AM (IST)
Hero Image
सौरभ ने रणजी में जमाया पहला दोहरा शतक, हल्द्वानी को मिली दोहरी खुशी

हल्द्वानी, जेएनएन : ओडिसा को अलविदा कहकर अपनी मातृभूमि के लिए बल्ला थामने वाले सौरभ रावत ने रणजी ट्रॉफी में पहला दोहरा शतक जमाया है। उत्तराखंड की ओर से खेलते हुए रणजी में डबल सेंचुरी बनाने वाले सौरभ पहले खिलाड़ी हैं। सौरभ की उपलब्धि से परिवार समेत पूरे उत्तराखंड में खुशी की लहर है।

हल्द्वानी से 40 किमी दूर कोटाबाग के भटलानी आंवलाकोट गांव के रहने वाले सौरभ रावत ने उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआइ की मान्यता मिलने के बाद अपने राज्य के लिए खेलने का फैसला किया। ओडिसा से खेलने वाले सौरभ ने एनओसी लेकर उत्तराखंड के लिए खेलना शुरू किया। भुवनेश्वर में सिक्किम के साथ खेले जा रहे मुकाबले में सौरभ ने डबल सेंचुरी जड़कर नया कीर्तिमान रचा। रणजी में दोहरा शतक जमाने वाले वह पहले उत्तराखंडी खिलाड़ी बने हैं। एनएचपीसी बनबसा में कार्यरत सौरभ के पिता आनंद सिंह रावत ने बताया कि सौरभ के कीर्तिमान रचने की जानकारी उन्हें बड़े बेटे शैलज रावत ने मोबाइल पर दी। आनंद सिंह ने दैनिक जागरण से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि जिस आत्मविश्वास से सौरभ ने शतक पूरा किया, इससे उन्हें दोहरा शतक लगाने का भान हो गया था। पिता चाहते थे बीटेक करे बेटा सौरभ रावत के बड़े भाई शैलज बीटेक करने के बाद आइटी सेक्टर में कार्यरत हैं।

वह वर्तमान में बेंगलुरू में हैं। पिता आनंद रावत चाहते थे कि छोटा बेटा भी बीटेक करे, लेकिन सौरभ को बचपन से ही क्रिकेट का जुनून रहा। बेटे की इच्छा को देखते हुए पिता ने कभी रोका नहीं। सौरभ ने हिमालयन क्रिकेट एकेडमी से कोच दान सिंह कन्याल से ट्रेनिंग ली। धोनी को पसंद करने वाले सौरभ ने बल्लेबाजी व विकेट कीप¨रग में खुद को निखारा। वैभव ने शतक जड़कर दिखाई प्रतिभा कालाढूंगी रोड आदर्श नगर निवासी वैभव भट्ट ने रणजी ट्रॉफी में शतक जमाया है। वैभव उत्तराखंड रणजी टीम में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज शामिल हैं। वैभव की सफलता से पिता अमन भट्ट, मा शांति भट्ट समेत अन्य परिजन काफी खुश हैं।

उत्‍तराखंड की टीम सिक्किम पर बड़ी विजय की ओर बढ़ी
बड़ी जीत की ओर उत्तराखंड हल्द्वानी के सौरभ रावत व वैभव भट्ट की बल्लेबाजी की बदौलत उत्तराखंड की टीम सिक्किम पर बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है। उत्तराखंड ने सौरभ के 220, वैभव के 152 रन की बदौलत पहली पारी में नौ विकेट पर 582 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की। जबाव में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सिक्किम तीन विकेट पर 49 रन बना चुकी है। सिक्किम अभी भी 533 रनों से पिछड़ी हैं। प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम अपने दोनो मुकाबले जीतकर शीर्ष पर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : शादी से पहले प्री-वेडिंग फोटोशूट का बढ़ा क्रेज, मिडिल क्‍लास भी अपना रहा ट्रेंड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर