Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

School Closed: हल्द्वानी के स्कूल आज भी बंद, उत्तराखंड मुक्त विवि की परीक्षाएं भी स्थगित; इन जिलों में बढ़ी निगरानी

Haldwani Violence News हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए पथराव व आगजनी की घटना के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के सभी विद्यालयों को बंद कर दिया गया है और इंटरनेट को भी बंद है। अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को लिखित निर्देश जारी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं।

By sumit joshi Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 10 Feb 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
School Closed: हल्द्वानी के स्कूल आज भी बंद

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। School Closed: कर्फ्यू लागू होने की वजह से हल्द्वानी विकासखंड के स्कूल शनिवार (10 फरवरी) को भी बंद रहेंगे। खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्र ने बताया कि रविवार तक स्थितियों को देख निर्णय लिया जाएगा।

इधर, उत्तराखंड मुक्त विवि ने हल्द्वानी, हल्दूचौड़ और रामनगर केंद्रों में फिलहाल शनिवार को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. सोमेश कुमार ने बताया कि संबंधित केंद्रों की स्थगित हुई परीक्षाएं जल्द कराई जाएंगी। अन्य केंद्रों पर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा होगी।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए पथराव व आगजनी की घटना के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर हल्द्वानी के सभी विद्यालयों को बंद कर दिया गया है और इंटरनेट को भी बंद है। अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को लिखित निर्देश जारी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं।

मुस्लिम बाहुल्य जिलों में बढ़ाई गई निगरानी

वहीं इस घटना के बाद मुस्लिम बाहुल्य जिलों देहरादून के अलावा हरिद्वार, उधमसिंहनगर, पौड़ी सहित अन्य जिलों में निगरानी बढ़ाई गई। यहां मस्जिदों के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया, ताकि कोई तनाव की स्थिति पैदा न हो। सभी जिलों में सुबह ही एसएसपी व एसपी ने फोर्स को ब्रीफ किया, और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैनात रहने के निर्देश जारी किए।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद प्रदेश भर में हाई अलर्ट, धार्मिक स्थलों के आसपास जबरदस्त फोर्स तैनात; इंटरनेट पर भी है पूरी नजर