Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haldwani: एमबीपीजी कॉलेज बना अखाड़ा, अध्यक्ष दावेदार के समर्थक भिड़े; चले लात-घूंसे

MBPG College एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में छात्र संघ चुनाव के दौरान अराजकता का माहौल बन गया है। कुछ छात्र और बाहरी लोग परिसर में बवाल कर रहे हैं। शनिवार को अध्यक्ष पद के एक दावेदार के समर्थक आपस में भिड़ गए। कॉलेज प्रशासन ने जिलाधिकारी और एसएसपी को पत्र लिखकर परिसर में पीएसी तैनात करने की मांग की है।

By sumit joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
MBPG College: कालेज में चुनाव प्रचार को लेकर छात्रों में हुई हाथापाई

जासं, हल्द्वानी। MBPG College: एमबीपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव की आड़ में अराजकता का अड्डा बना गया है। चुनावी समर में कुछ छात्र और बाहरी व्यक्ति परिसर का माहौल खराब कर रहे हैं। परिसर में आए दिन हो रहे बवाल से सामान्य विद्यार्थियों में डर का माहौल है।

वहीं शनिवार को अध्यक्ष पद के एक दावेदार के समर्थक ही आपस में भिड़ गए। चुनाव प्रचार को लेकर तीन समर्थकों में जमकर मारपीट हुई। इसमें एक के कपड़े तक फाड़ दिए गए।विवाद देख मौके पर पहुंचीं एक प्राध्यापिका ने मामला शांत करवाया।

ध्यक्ष पद के दावेदारों के बीच झड़प

कालेज के कस्तूरबा भवन के पास दाेपहर करीब 12:30 बजे अध्यक्ष पद के दावेदारों के बीच झड़प हुई। बताया जा रहा है कि एक समर्थक ने परिसर पहुंचकर अन्य दो साथियों से छात्रों से संपर्क करने की विषय में पूछा। साथ ही उन्हें कापी में विद्यार्थियों की जानकारी दर्ज करने को कहा।

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: देवभूमि की इस देवी की यात्रा बेहद खास, केवल पुरुष ही लेते हैं भाग

ऐसे में तीनों के बीच बहस शुरू हो गई। देखते ही देखते निर्देश दे रहे छात्र को अन्य दो समर्थकों ने पीटना शुरू कर दिया। इस बीच जमकर लात-घूंसे चले। मारपीट होता देख आसपास खड़े विद्यार्थी भी भयभीत हो गए। वहीं निर्देश देने वाले छात्र को जमीन में लेटाकर पीटा और उसके कपड़े तक फाड़ दिए। पिट रहे छात्र ने आइक्यूएसी भवन में बने नए प्रवेश कक्ष में छिपकर जान बचाई।

वहीं पीट वालों ने कक्ष तक उसका पीछा किया, लेकिन यहां शिक्षकों के मौजूद होने पर मौके से भाग खड़े हुए। इधर, एक प्राध्यापिका ने प्राक्टोरियल बोर्ड को घटनाक्रम की सूचना दी। इसके बाद पहुंचे बोर्ड के सदस्यों ने मामले की जानकारी ली और मारपीट करने वाले छात्रों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही भविष्य में ऐसा करने पर कालेज में प्रवेश प्रतिबंधित करने की चेतावनी दी है।

कालेज में पीएसी तैनात करने को भेजा पत्र 

एमबीपीजी कालेज के चुनावी रंग में रंगने के बाद यहां आए दिन बवाल हो रहा है। इससे परिसर का माहौल खराब होने के साथ ही पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। ऐसे में शनिवार को कालेज प्रशासन ने जिलाधिकारी एवं एसएसपी को पत्र लिखकर घटनाक्रमों से अवगत कराया है। साथ ही छात्र संघ चुनाव संपन्न होने तक परिसर में एक कंपनी प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) तैनात करने की मांग की है।

कालेज में हो रही घटनाओं को देखते हुए प्रशासन व पुलिस को पत्र लिखकर पीएसी तैनात करने की मांग की गई है। साथ ही अराजकता करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी। - प्रो. एनएस बनकोटी, प्राचार्य

यह भी पढ़ें- Navratri: मुस्लिम भक्त ने रखी थी मां दुर्गा के इस मंदिर की नींव, सच्चे मन से मांगी मुराद होती है पूरी; दिलचस्‍प कहानी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें