Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: कुमाऊं विश्वविद्यालय समेत प्रदेश के 120 महाविद्यालयों में सात नवंबर को होंगे छात्र संघ चुनाव, आदेश जारी

प्रदेश में छात्र संघ चुनाव के लिए तिथि घोषित कर दी गई है। कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय देहरादून के कैंपस और 120 शासकीय और अशासकीय महाविद्यालयों में एक ही दिन सात नवंबर को चुनाव होगा। कुलपतियों और कुलसचिवों की बैठक में हुए निर्णय के बाद बुधवार को उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. सीडी सूंठा ने यह आदेश जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 26 Oct 2023 07:33 AM (IST)
Hero Image
कुमाऊं विश्वविद्यालय समेत प्रदेश के 120 महाविद्यालयों में सात नवंबर को होंगे छात्र संघ चुनाव, आदेश जारी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। प्रदेश में छात्र संघ चुनाव के लिए तिथि घोषित कर दी गई है। कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल, एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा, श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय देहरादून के कैंपस और 120 शासकीय और अशासकीय महाविद्यालयों में एक ही दिन सात नवंबर को चुनाव होगा।

कुलपतियों और कुलसचिवों की बैठक में हुए निर्णय के बाद बुधवार को उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. सीडी सूंठा ने यह आदेश जारी किया है। प्रो. सीडी सूंठा ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने सभी महाविद्यालयों में एक साथ चुनाव कराने के निर्देश दिए थे।

सात नवंबर को छात्र संघ चुनाव कराने का निर्णय

निर्देशों के अनुपालन में सात नंवबर को छात्र संघ चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है। तिथि घोषित करते हुए सभी प्राचार्यों को चुनाव संबंधित सभी प्रक्रिया पूर्ण करने को कहा गया है। साथ ही लिंगदोह समिति की सिफारिशों का सख्ती से पालन कराने के लिए निर्देशित किया है।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand की जेलों का बदलेगा रंग-रूप, 400 पेजों का होगा नया मैन्युअल; कैदियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

छह तक कराने होंगे प्रवेश कुमाऊं विवि, एसएसजे विवि और श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विवि में अभी स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश नहीं हुए हैं। चुनाव तिथि घोषित होने के बाद कालेजों को प्रवेश प्रक्रिया संपन्न कराने का निर्देश दिए गए हैं। कालेजों को छह नवंबर तक स्नातकोत्तर में प्रवेश कराने होंगे।