Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haldwani News: विवाह समारोहों को लेकर समिति का बड़ा फैसला, रात 12 बजे के बाद नहीं परोसा जाएगा खाना

हल्द्वानी में शादी या विवाह समारोह को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है। विवाह समारोह सयुंक्त संघर्ष समिति के संयोजक नवीन पांडे के नेतृत्व में टेंट एसोसिएशन बैंक्वेट एसोसिएशन व कैटर्स एसोसिएशन की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में यह मुद्दा सामने आया कि रात 12 बजे के बाद समारोह में काम करने वाले कारीगर लोग बहुत आनाकानी करते हैं।

By chayan rajput Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 12 Aug 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
हल्द्वानी के शादी-विवाह समारोह में रात बजे तक ही परोसा जाएगा खाना (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। हल्द्वानी में आयोजित होने वाले विवाह समारोह में अब रात 12 बजे के बाद किसी को खाना नहीं परोसा जाएगा। विवाह समारोह संयुक्त संघर्ष समिति ने सोमवार को बैठक कर यह निर्णय लिया है।

विवाह समारोह सयुंक्त संघर्ष समिति के संयोजक नवीन पांडे के नेतृत्व में टेंट एसोसिएशन, बैंक्वेट एसोसिएशन व कैटर्स एसोसिएशन की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें कारोबारियों ने कहा कि विवाह समारोह में हलवाई, वेटर व अन्य कर्मचारी सुबह छह बजे से कार्य करने में जुट जाते हैं, जो रात तक लगे रहते हैं।

12 बजे के बाद कर्मचारी भी काम करने में आनाकानी करते हैं। यही नहीं, हम लोगों को भी अगले दिन के शादी समारोह में उन्हीं कर्मियों से कार्य करवाना होता है, जिससे काम करने का पूरा सिस्टम खराब हो जाता है।

कार्य चेक होने के बाद रात में ही करना होगा पूरा पेमेंट

इसके साथ ही पेमेंट के संदर्भ में भी कारोबारियों ने निर्णय लिया कि रात में कार्य चेक होने के बाद आयोजनकर्ता को पूरा पेमेंट रात्रि में ही करना होगा, क्योंकि कभी-कभी आयोजनकर्ता टेंट, कैटर्स व बैंक्वेट हाल वालों को बाद में रुपयों का भुगतान करते हैं। या फिर किसी भी काम को लेकर पेमेंट काटने की बात करते हैं। इससे कारोबारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इन सभी विवादों से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान विवाह समारोह संघर्ष समिति के संयोजक नवीन पांडे, टेंट एसोसिएशन के महानगर अध्यक्ष हर्षवर्द्धन पांडे, चेयरमैन प्रकाश भट्ट, कैटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रुपेंद्र नागर, बैंक्वेट हाल एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरज पांडे, महामंत्री लक्ष्मण सिंह बिष्ट, चंदन साह, सोनू केसरवानी, नवीन बोहरा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: व्यापारियों ने GST सीमा 40 लाख रखने की उठाई मांग, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेजा ज्ञापन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर